Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Varanasi: बीएचयू के हॉस्टल में एमबीए-बीकॉम के छात्रों में भिड़ंत, 11 नामजद और 31 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

Abhay updhyay
9 Nov 2023 5:50 AM GMT
Varanasi: बीएचयू के हॉस्टल में एमबीए-बीकॉम के छात्रों में भिड़ंत, 11 नामजद और 31 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा
x

बीएचयू के गुर्टु छात्रावास में बुधवार की देर रात एमबीए और बीकॉम के छात्रों के बीच भिड़ंत हो गई। कमरों में घुसकर तोड़फोड़ की गई। लैपटाॅप तोड़ दिए गए। घटना में दोनों तरफ से सात छात्र घायल हो गए। बीकॉम के छात्रों का आरोप है कि रैगिंग का विरोध करने पर हमला बोला गया। वहीं, एमबीए के छात्रों ने कमरे में घुसकर पीटने और लैपटॉप चुराने के आरोप लगाए हैं। फिलहाल, दोंनो तरफ की तहरीर के आधार पर लंका थाने की पुलिस ने 11 नामजद सहित 31 अज्ञात के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने 10 शांतिभंग की आशंका में दस छात्रों का चालान किया है।

पीड़ित बीकॉम ऑनर्स (प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र) जयदीप शाह, सुशील कुमार, युवराज ठाकुर और आदर्श तिवारी का आरोप है कि बुधवार की रात 3.45 बजे गुर्टु छात्रावास में एमबीए द्वितीय वर्ष दिग्विजय गोंड, कुंदन, हिमालय, आयुष तिवारी, राहुल गौतम, प्रतीक चौधरी, अभिनव गुप्ता, सोम, सत्यम और कुछ बाहरी युवक घुस आए। सबने गाली-गलौज की और दरवाजा तोड़कर पीटने लगे। कमरे में घुसकर लैपटॉप तोड़ डाले। शोर मचाने पर सभी फरार हो गए। उधर, एमबीए द्वितीय वर्ष के छात्र दिग्विजय गोंड का आरोप है कि बीकॉम तृतीय वर्ष के मंजीत समेत 30 की संख्या में आए छात्रों ने गाली गलौज करते हुए हाॅस्टल में मारपीट शुरू कर दी। मारपीट में आयुष तिवारी, प्रतीक चौधरी, अभिनव गुप्ता, आयुष राज और मुझे चोटें आई हैं। कमरे से लैपटॉप चोरी हो गया। मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। गुर्टू हॉस्टल के एक हिस्से में एमबीए और दूसरे हिस्से में बीकॉम के छात्र रहते हैं।

लंका इंस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि दस आरोपियों का शांति भंग की आशंका में चालान किया गया। मारपीट में घायल सात छात्रों का ट्रामा सेंटर में प्राथमिक उपचार कराया गया।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम विश्वविद्यालय के गुर्टु हॉस्टल पर लगा दी गई है। घटना में चार बाहरी छात्र भी पकड़े गए हैं। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story