Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

उत्तराखंड: खराब मौसम ने रोकी उड़ानें, देहरादून आने वाली तीन फ्लाइटें प्रयागराज, हैदराबाद और दिल्ली डायवर्ट

Abhay updhyay
14 Aug 2023 8:18 AM GMT
उत्तराखंड: खराब मौसम ने रोकी उड़ानें, देहरादून आने वाली तीन फ्लाइटें प्रयागराज, हैदराबाद और दिल्ली डायवर्ट
x

भारी बारिश के कारण रविवार को पहली बार देहरादून हवाईअड्डे पर हवाई यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। प्रयागराज, हैदराबाद और दिल्ली से तीन उड़ानें दिल्ली डायवर्ट की गईं। वहीं, जयपुर की उड़ान रद्द कर दी गई।

एयरलाइन इंडिगो की प्रयागराज फ्लाइट को सुबह 10.55 बजे देहरादून एयरपोर्ट पर उतरना था। लेकिन खराब मौसम की वजह से फ्लाइट काफी देर तक आसमान में चक्कर लगाती रही और फिर दिल्ली की ओर डायवर्ट हो गई. यह फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दोपहर पौने दो बजे दोबारा देहरादून के आसमान पर पहुंची, लेकिन फिर भी लैंडिंग नहीं हो पाई। इसके बाद दोबारा इसे जयपुर डायवर्ट कर दिया गया।

इंडिगो की दूसरी फ्लाइट सुबह करीब 11 बजे देहरादून के आसमान पर पहुंची। खराब मौसम के कारण इसे भी कई चक्कर काटने के बाद दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। जयपुर से दोपहर 2.10 बजे आने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद्द कर दी गई। वहीं, दोपहर 3.05 बजे विस्तारा की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट ने आसमान में चक्कर लगाते हुए दो बार एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश की. लेकिन दोनों ही कोशिशों में फ्लाइट रनवे पर नहीं उतर सकी. फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट किया गया।

आधे घंटे तक आसमान में घूमते रहे हवाई यात्री

ख़राब मौसम के कारण उड़ानों को डायवर्ट और रद्द करना पड़ा. एयरपोर्ट पर उतरी फ्लाइटें आधे घंटे से अधिक समय तक रामगढ़ रेंज और बुग्गावाला के आसमान में चक्कर लगाती रहीं। इंडिगो की कोलकाता फ्लाइट, इंडिगो की दिल्ली की तीन, इंडिगो की बेंगलुरु, विस्तारा की मुंबई, इंडिगो की लखनऊ की फ्लाइट आधे घंटे से अधिक समय तक आसमान में चक्कर लगाने के बाद एयरपोर्ट पर उतरीं।

500 फीट की ऊंचाई पर बादल होने के कारण लैंडिंग में दिक्कत आ रही है

देहरादून हवाई अड्डे पर निचले बादलों के कारण विभिन्न एयरलाइंस के पायलटों को लैंडिंग में परेशानी हुई। जिसके कारण कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा. जबकि आसमान में कई उड़ानें रुकी रहीं। देहरादून एयरपोर्ट पर 500 फीट की दूरी पर घने बादल छाये रहे. जिसके कारण पूरे दिन हवाई यातायात प्रभावित रहा. हालांकि, विमानों को उड़ान भरने में कोई परेशानी नहीं हुई।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story