Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

काम की खबर: तीन महीने रद्द रहेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्रियों को होगी परेशानी, जानें- क्या है वजह

Abhay updhyay
18 Nov 2023 8:02 AM GMT
काम की खबर: तीन महीने रद्द रहेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्रियों को होगी परेशानी, जानें- क्या है वजह
x

आगामी दिनों में पड़ने वाले कोहरे के कारण उत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों को तीन महीने के लिए रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों की सूची में मेरठ से होकर गुजरने वाली सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन जालंधर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (सुपर) भी शामिल है। यह ट्रेन एक दिसंबर से लेकर 29 फरवरी 2024 तक नहीं चलेगी। इसके अलावा उज्जैन से देहरादून के बीच चलने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस के भी रद्द होने की संभावना है।

सर्दी में कोहरे के कारण ट्रेनें लेट होती हैं। ऐसे में रेलवे विभाग अनेक ट्रेनों को रद्द कर देता है। इस बार भी कोहरे की आशंका से एक दर्जन से अधिक ट्रेन तीन महीने के लिए एक दिसंबर से लेकर 29 फरवरी तक रद्द रहेगी। रेलवे विभाग ने इन ट्रेनों की पहली सूची जारी कर दी है।

इसमें मेरठ से होकर गुजरने वाली जालंधर-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 14681-14682) भी शामिल है। यह ट्रेन सुबह 4.15 बजे जालंधर से चल कर फगवाड़ा, लुधियाना, खन्ना, सरहिंद, राजपुरा, अंबाला, यमुनानगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर होकर सुबह 11.15 बजे मेरठ कैंट और 11.22 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचती है। दिल्ली से दोपहर बाद 2.45 बजे चलकर मेरठ में शाम 4.08 बजे आती है।

बताया गया कि इस ट्रेन से दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के लिए मेरठ के सैकड़ों यात्री रोजाना सफर करते हैं। अब इस ट्रेन के तीन महीने तक रद्द रहने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story