Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: जैनब ने वक्फ की जमीन पर बने मकान को बनाया था ठिकाना, एक मंजिला घर में रहते थे अशरफ की बीवी और बच्चे

Abhay updhyay
22 Nov 2023 6:20 AM GMT
UP: जैनब ने वक्फ की जमीन पर बने मकान को बनाया था ठिकाना, एक मंजिला घर में रहते थे अशरफ की बीवी और बच्चे
x

वक्फ की 50 करोड़ की संपत्ति को अवैध तरीके से कब्जाने, बेचने के मामले में एक चौंकने वाला खुलासा हुआ है। पता चला है कि अवैध तरीके से कब्जा कर वक्फ की ही जमीन पर बनाए गए एक मकान को अशरफ की पत्नी जैनब ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था। पूरामुफ्ती के अकबरपुर गांव स्थित इस मकान में उमेश पाल हत्याकांड के कुछ दिनों बाद तक जैनब रही।

कदमे में नाम आने के बाद वह घर छोड़कर फरार हो गई। सूत्रों के मुताबिक, जांच में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि 2020 में अतीक-अशरफ का चकिया स्थित पैतृक मकान ढहाए जाने के बाद जैनब काफी दिनों तक हटवा गांव स्थित अपने मायके में रही थी। उसके हटवा गांव में रहने के दौरान कई बार पुलिस ने फरार चल रहे अशरफ की तलाश में वहां दबिश दी।

सितंबर 2020 में विकास प्राधिकरण ने उसके भाई जैद मास्टर के हटवा स्थित मकान को भी ढहा दिया। 600 वर्ग गज जमीन में बने इस आलीशान मकान पर बुलडोजर चलवा दिया गया। इसके बाद जैनब रिश्तेदारों व करीबियों के घर में रही।

पुलिस को पता चला है कि एक साल पहले उसने पूरामुफ्ती के अकबरपुर, सल्लाहपुर स्थित वक्फ संपत्ति पर बने एक मकान को अपना ठिकाना बना लिया था। इसमें वह उमेश पाल हत्याकांड के कुछ दिनों बाद तक रही।

उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता को आरोपी बनाए जाने के बाद उसने भी अपना ठिकाना बदल लिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पता लगाया जा रहा है कि मकान किसके नाम पर है। यह तो तय है कि वक्फ की जमीन पर अवैध तरीके से इसका निर्माण कराया गया। ऐसे में इस पर भी कार्रवाई तय है।


मुतवल्ली ने की थी मदद

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुतवल्ली ने ही जैद मास्टर के कहने पर जैनब को यह मकान रहने के लिए दिलवाया था। मुतवल्ली जैद मास्टर का बेहद करीबी है। जैद व उसके भाई सद्दाम की मदद से ही उसने वक्फ की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर इसे बेचा था।

जैद मास्टर जैनब के सात भाइयाें में से सबसे बड़ा है और कौशाम्बी स्थित इंटर कॉलेज में प्रवक्ता है। उसके दो भाई कमर व फैजी सऊदी अरब में रहते हैं। जैनब उर्फ रूबी उसकी पांच बहनों में से तीसरे नंबर की है।

Next Story