Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP Vidhanmandal session: दोपहर 12.15 पर सदन को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Abhay updhyay
29 Nov 2023 6:58 AM GMT
UP Vidhanmandal session: दोपहर 12.15 पर सदन को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश होने के बाद सदन को संबोधित करेंगे। अपने संबोधन में वह विपक्ष के कई सवालों के जवाब देंगे।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार दोपहर 12.15 बजे विधानसभा को संबोधित करेंगे। आज यूपी विधानमंडल सत्र के दूसरे दिन योगी सरकार वर्ष 2023-24 के लिए अनुपूरक बजट पेश करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने सदन में भाजपा विधायकों के भी उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

अनुपूरक बजट का आकार 42 हजार करोड़ रुपये तक हो सकता है। पिछले वित्त वर्ष का आखिरी अनुपूरक बजट 33,768 करोड़ रुपये था। उसकी तुलना में करीब 8500 करोड़ रुपये ज्यादा हो सकता है। पिछले अनुपूरक बजट में पूंजीगत व्यय के लिए लगभग 20 हजार करोड़ और राजस्व लेखा के लिए करीब 13756 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था।

बजट का केंद्र बिंदु अयोध्या और तीर्थ विकास परिषद हो सकता है। 22 जनवरी को नव्य अयोध्या के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य बनाने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इसके अतिरिक्त राज्य राजधानी क्षेत्र को तरजीह देते हुए प्रावधान किए जा सकते हैं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story