Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: 15 लाख रुपये लूटकर बदरीनाथ-केदारनाथ पहुंचे थे बदमाश, अब गिरफ्तार, 2.5 लाख रुपये की नकदी और महंगा मोबाइल बरामद

Abhay updhyay
13 Sep 2023 9:14 AM GMT
यूपी: 15 लाख रुपये लूटकर बदरीनाथ-केदारनाथ पहुंचे थे बदमाश, अब गिरफ्तार, 2.5 लाख रुपये की नकदी और महंगा मोबाइल बरामद
x

मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र में मेरठ-पौड़ी हाईवे पर तिगरी गांव के पास 19 मई को हुई 15 लाख रुपये की लूट में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर ढाई लाख रुपये की नकदी, कार, बाइक और महंगे मोबाइल और तमंचे बरामद किए हैं और कारतूस. डकैती के बाद तीनों अपराधी बद्रीनाथ और केदारनाथ होते हुए काठमांडू पहुंचे ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सकें. हालांकि मोबाइल ट्रेस के आधार पर सर्विलांस टीम पहले से ही उन पर नजर रख रही थी और उनके उत्तराखंड जाने के बाद उन पर शक गहरा गया.

मंगलवार को एसपी देहात कमलेश बहादुर ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि इंडिया वन कंपनी के पूर्व कर्मचारी और परीक्षितगढ़ के खजूरी निवासी विकास ने 70 हजार रुपये का कर्ज चुकाने के लिए डकैती की योजना बनाई थी। उसने अपने गांव के कोमल उर्फ आदर्श और अंकित कश्यप से मवाना में बैंक से लेकर एटीएम तक पूरे इलाके की रेकी कराई. इसके बाद आरोपियों ने परीक्षितगढ़ क्षेत्र में 15 लाख रुपये की डकैती की और लूटी गई रकम बांट ली।

इसके बाद तीनों उत्तराखंड भाग गए और छह दिन के लिए काठमांडू चले गए। कोमल और अंकित ने घटना को अंजाम देने के लिए 6-6 लाख रुपये लिए, जबकि विकास ने 3 लाख रुपये रख लिए. मुखबिर की सूचना पर मवाना पुलिस ने अंकित कश्यप, कोमल उर्फ आदर्श, विकास निवासी ग्राम खजूरी थाना किला परीक्षितगढ़ को मवाना-परीक्षितगढ़ मार्ग स्थित ततीना मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

10 लाख रुपये की लूट में काफी पैसा खर्च हुआ.

लूटे गए पैसों से कोमल ने ढाई लाख रुपये की कार खरीदी. कोमल और अंकित ने दो नए वनप्लस मोबाइल खरीदे और कुछ पैसे घर पर खर्च किए और बाकी यात्रा पर खर्च किए। तीनों आरोपियों ने बद्रीनाथ, केदारनाथ और काठमांडू की यात्रा भी की. सर्विलांस टीम ने कई संदिग्धों के मोबाइल नंबर ट्रेस किए। दूसरे राज्य में चले जाने पर पुलिस का उन पर शक गहरा गया. वारदात के बाद बदमाशों ने अपनी शर्ट तो बदल ली, लेकिन जींस और जूते नहीं बदले। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाशों तक पहुंची पुलिस। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 50 हजार रुपये कीमत के दो मोबाइल, 2.5 लाख रुपये कीमत की एक कार और 2.50 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं. इन तीनों ने 10 लाख रुपये में काफी पैसा खर्च किया है.

ये थी पूरी घटना

गंगानगर के ईशापुरम निवासी नंदन सिंह मेहता का इंडिया वन के आठ एटीएम में पैसे डालने का काम है। 19 मई को वह इंडिया वन एटीएम में 15 लाख रुपये जमा करने के लिए बाइक से इंडिया वन एटीएम मवाना आया था, जिसे चेक करने के बाद बहसूमा इंडिया वन एटीएम पर गया। वह वहां से फलावदा जा रहा था, तभी मेरठ-पौड़ी हाईवे पर गांव तिगरी के पास फ्लाईओवर के नीचे से बाइक सवार दो युवकों ने तमंचे के बल पर रुपयों से भरा बैग लूट लिया।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story