Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: प्रयागराज में तीन और दिल्ली में एक लड़की से बात करता था सद्दाम, बहन जैनब को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

Abhay updhyay
29 Sep 2023 7:41 AM GMT
UP: प्रयागराज में तीन और दिल्ली में एक लड़की से बात करता था सद्दाम, बहन जैनब को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा
x

माफिया अशरफ के बहनोई अब्दुल समद उर्फ सद्दाम को एसटीएफ की बरेली यूनिट ने बुधवार देर रात दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। एक लाख रुपये का इनामी सद्दाम अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए मालवीय नगर के सिटी वॉक मॉल के पास डीडीए फ्लैट पहुंचा था। वकील उमेश पाल की हत्या के बाद से वह लापता था. दिल्ली से उसे बिथरी चैनपुर थाने लाया गया और पूछताछ के बाद गुरुवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

जैनब भी लगातार प्रयागराज से दिल्ली तक लोकेशन बदल रही है।

एसटीएफ की पूछताछ में सद्दाम ने अपनी बहन जैनब को लेकर खुलासा किया कि वह प्रयागराज से लेकर दिल्ली तक कई शहरों में लगातार ठिकाने बदल रही थी. वह मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर रही है, इसलिए उसे मौजूदा लोकेशन का पता नहीं है।

सद्दाम के पास उमेश पाल हत्याकांड की पल-पल की अपडेट थी. हत्याकांड से कुछ दिन पहले ही वह बरेली छोड़कर चला गया था। वह सबसे पहले मुंबई पहुंचे. वहां भीड़भाड़ वाले बाजार में कई दिनों तक रहे। फिर वह कर्नाटक के अलग-अलग शहरों में भी रहे. अक्सर दिल्ली आते रहते थे.

यहीं पर उनकी अपनी बहन ज़ैनब से कई बार मुलाकात हुई। एक बार इन दोनों को दिल्ली के एक मॉल में ट्रेस किया गया था. सद्दाम न सिर्फ लगातार लोकेशन बदल रहा था बल्कि अपना मोबाइल फोन भी बदल रहा था। इसलिए पुलिस उस तक नहीं पहुंच पा रही थी.

प्रयागराज में तीन और दिल्ली में एक लड़की से लगातार बात होती थी।

सद्दाम की कई लड़कियों से दोस्ती थी. वह अक्सर नए नंबरों से प्रयागराज की तीन और दिल्ली की एक लड़की से बात करता था। एसटीएफ ने चारों लड़कियों के नंबर सर्विलांस पर लगा दिए थे. कुछ दिन पहले उसने दिल्ली के अपने दोस्त से कहा था कि वह जल्द ही उससे मिलने आएगा। इसके बाद एसटीएफ ने लड़की के घर को पूरी तरह से घेर लिया था. उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

भागकर कई राज्यों में छुपे

गिरफ्तारी से बचने के लिए सद्दाम ने दिल्ली, कर्नाटक और मुंबई में ठिकाने बदल-बदल कर शरण ली. पूछताछ में उसने बताया कि अशरफ के बरेली जेल आने के बाद उसके दोस्तों और परिचितों द्वारा दिए गए पैसे उसके पास रह गए। बरेली में लल्ला गद्दी, नाजिश, सैयद साहब, फुरकान आदि के सहयोग से अशरफ के नाम पर विवादित जमीनों पर दखलअंदाजी की गई। इससे उन्होंने करोड़ों रुपये कमाए.

गुड्डु बमबाज, अरमान, जैनब और शाइस्ता पर भी शिकंजा कसेगा

सिर्फ बिथरी में दर्ज मुकदमे में वांछित मुख्य आरोपी सद्दाम की गिरफ्तारी बाकी थी। इनके अलावा इस मामले में बाद में प्रयागराज निवासी गुड्डु बमबाज और अरमान का नाम भी सामने आया था। इनके बारे में भी पुलिस को अहम जानकारी मिली है.

बताया जा रहा है कि पुलिस को सद्दाम की फरार बहन जैनब और अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं। प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ की टीमें बरेली एसटीएफ के संपर्क में हैं। जल्द ही चारों फरार आरोपियों पर शिकंजा कसा जा सकता है। सद्दाम को भी रिमांड पर लिया जा सकता है.

सद्दाम विवादित जमीन की सौदेबाजी में लगा हुआ था

सद्दाम ने लल्ला गद्दी से दोस्ती कर ली थी और शहर में विवादित जमीन की सौदेबाजी में लगा हुआ था. लल्ला गद्दी ने सद्दाम को प्रॉपर्टी का काम करने वाले गुड्डु उर्फ फरहत से मिलवाया था। सद्दाम ने संपत्ति खरीदने के लिए फरहत के खाते में पैसे भेजे थे.

मामला दर्ज होने के बाद लेनदेन के साक्ष्य मिलने पर फरहत को जेल भेज दिया गया। लल्ला गद्दी ने सद्दाम को फुरकान, नाजिश, सैय्यद साहब आदि लोगों से भी मिलवाया था। ये लोग सद्दाम से अशरफ की अवैध कमाई का पैसा विवादित जमीन में लगाते थे और उस पर खुद कब्जा कर लेते थे। जब समझौते की बात आती थी तो वे जमकर रंगदारी वसूलते थे।

Next Story