Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बरेली होकर पंतनगर हुईं रवाना, एयरपोर्ट पर रही अभेद सुरक्षा, 600 जवान रहे तैनात

Abhay updhyay
7 Nov 2023 8:07 AM GMT
UP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बरेली होकर पंतनगर हुईं रवाना, एयरपोर्ट पर रही अभेद सुरक्षा, 600 जवान रहे तैनात
x

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार सुबह 11 बजे नई दिल्ली से आईएएफ विमान से त्रिशूल एयरबेस पहुंचीं। करीब 15 मिनट में चेंज ओवर के बाद हेलीकॉप्टर से सुबह 11.15 बजे उत्तराखंड के पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के लिए रवाना हो गई। चेंज ओवर के दौरान एयरबेस के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहीं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर आईएएफ विमान एयरफोर्स पहुंचने पर विलय धाम से बड़े वाहनों का आवागमन 15 मिनट तक प्रतिबंधित कर दिया गया।

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि हैं। पंतनगर जाने के दौरान राष्ट्रपति का विमान बरेली एयरपोर्ट उतरा। करीब 15 मिनट में चेंजओवर के बाद फिर पंतनगर रवाना हो गईं। शाम चार बजे राष्ट्रपति वापस बरेली एयरपोर्ट पहुंचकर दस मिनट बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। प्रोटोकॉल के तहत छह सौ जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा के मुताबिक जिला अस्पताल और भोजीपुरा के निजी मेडिकल कॉलज में सेफ हाउस बना है। यहां दवा और इलाज की सभी व्यवस्थाएं और रक्त ग्रुप उपलब्ध है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बरेली एयरपोर्ट पर भी तैनात की गई है।


एयरपोर्ट पर अभेद सुरक्षा

मंगलवार को राष्ट्रपति ने अभेद सुरक्षा के बीच बरेली से पंत नगर को चेंजओवर किया। सोमवार को दिन भर अधिकारियों ने कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। पिछले दिनों पीएम मोदी के चेंज ओवर की तर्ज पर इस बार भी तैयारियां की गई हैं।

सोमवार को एसएसपी ने पुलिस लाइन में ड्यूटी स्टाफ की ब्रीफिंग की और उन्हें ड्यूटी प्वाइंट बताए गए। हालांकि राष्ट्रपति सुबह वायुयान से बरेली एयरपोर्ट पर उतरकर फिर हेलीकॉप्टर से ही पंतनगर रवाना हुईं है। ऐसे में उन्हें बरेली में सड़क मार्ग पर बिल्कुल नहीं आना था।

बावजूद किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सोमवार सुबह रिहर्सल भी की गई। पुलिस लाइन से निकली फ्लीट एयरफोर्स स्टेशन होकर बहेड़ी रोड पर निकली। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पांच एएसपी, दस सीओ और लगभग छह सौ पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story