Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP : प्रयागराज-रायबरेली हाईवे का होगा चौड़ीकरण, फोरलेन के लिए 1470 करोड़ रुपये मंजूर

Abhay updhyay
4 Nov 2023 8:00 AM GMT
UP : प्रयागराज-रायबरेली हाईवे का होगा चौड़ीकरण, फोरलेन के लिए 1470 करोड़ रुपये मंजूर
x

प्रयागराज से रायबरेली को जोड़ने वाले एनएच टू हाईवे का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसको फोरलेन में तब्दील करने के लिए 1470.93 रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं। शीघ्र ही चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। इससे प्रयागराज से रायबरेली की यात्रा और सुगम हो जाएगी। सड़क पर लगने वाली जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

https://x.com/nitin_gadkari/status/1720384445058830393?s=20

प्रयागराज से रायबरेली की दूरी करीब 120 किलोमीटर है। यह अभी दो लेन हाईवे है। इसको फोरलेन में तब्दील करने के लिए काफी पहले घोषणा की गई थी। वाहनों के दबाव को देखते हुए सड़क चौड़ीकरण की मांग काफी समय से की जा रही थी। कुंभ में होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रयागराज जनपद के चारों तरफ सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य किया जा रहा है।

इसी कड़ी में इस सड़क के निर्माण का कार्य भी जोर पकड़ चुका है। इसको महाकुंभ 2025 से पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। फोरलेन चौड़ीकरण के चलते जहां जाम की स्थिति से निजात मिलेगी वहीं यात्रा भी सुगम हो जाएगा।


नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि देश में सुगम यातायात के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का सुदृढ़ीकरण मोदी सरकार की प्राथमिकता है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के रायबरेली से प्रयागराज को जोड़ने वाली NH-2 के 4 लेन चौड़ीकरण के लिए 1470.93 करोड़ की योजना की स्वीकृति दे दी है।इस सड़क को प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले महाकुम्भ से पहले बना लिया जाएगा, जिससे कुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं को बहुत सुविधा होगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story