Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी पॉलिटिक्स: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर एसपी नेता अमीक जमी ने किया बड़ा दावा, स्मृति ईरानी को दी चुनौती

Abhay updhyay
19 Aug 2023 7:51 AM GMT
यूपी पॉलिटिक्स: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर एसपी नेता अमीक जमी ने किया बड़ा दावा, स्मृति ईरानी को दी चुनौती
x
यूपी पॉलिटिक्स: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जिससे यूपी की सियासत गर्म हो गई है. उधर, समाजवादी पार्टी की तरफ से भी यह प्रतिक्रिया आई है.

कांग्रेस नेता और केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी इस बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अजय राय ने यह दावा किया है, जिससे प्रदेश की सियासत गरमा गई है. इसे लेकर बीजेपी नेता कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं, उनका दावा है कि पहले उन्हें रायबरेली सीट बचानी चाहिए. वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है. सपा प्रवक्ता अमीक जामेई ने राहुल गांधी के बहाने स्मृति ईरानी को आड़े हाथों लिया और उन्हें चुनौती तक दे डाली.

राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर पर सपा प्रवक्ता अमीक जामेई ने कहा, ''जब से राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हुई है, बीजेपी और आरएसएस को भूल जाइए, स्मृति ईरानी की हालत भी बहुत खराब है. उनका फॉर्मूला फ्लाइंग किस का आरोप है इसलिए बात नहीं बनी और अब ये बात भी सामने आ रही है कि राहुल गांधी अपनी सीट अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

एसपी नेता ने दी प्रतिक्रिया

अमीक जामेई ने कहा कि "वह निस्संदेह एक बड़े नेता हैं। अमेठी में लोग उन्हें प्यार करते हैं, यह तय हो जाएगा, लेकिन अब स्मृति ईरानी जी को बताना होगा कि अमेठी के लोगों ने आपको क्यों खदेड़ना शुरू कर दिया? अमेठी के लोगों ने आपको धोखा क्यों दिया?" " बनाया..? अगर स्मृति ईरानी जी सरकार में डबल इंजन का कोई प्रोजेक्ट बता दें तो ये बड़ी बात होगी.

बीजेपी ने तीखा हमला बोला है

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की खबर पर बीजेपी कांग्रेस पर हमला बोल रही है. बीजेपी नेता मोहसिन रजा ने कहा कि मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि इस बार आप अपनी अम्मी जान सीट बचाने की कोशिश करें, क्योंकि इस बार बीजेपी 80 की 80 सीटें जीतने जा रही है, अमेठी तो पहले ही आपको छोड़ चुकी है. . वहीं, बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी को स्वीकार करने के मूड में नहीं हैं, उन्हें कोई और राज्य तलाशना चाहिए.

बता दें कि शुक्रवार को यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने दावा किया था कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव जरूर लड़ेंगे और अगर प्रियंका गांधी चाहेंगी तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं. हमारा एक-एक कार्यकर्ता उनके लिए अपनी जान दे देगा.'

Next Story