Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP Politics: मायावती को रास नहीं आई अशोक गहलोत की तोहफा, कांग्रेस, बीजेपी और बीआरएस पर उठाए सवाल

UP Politics: मायावती को रास नहीं आई अशोक गहलोत की तोहफा, कांग्रेस, बीजेपी और बीआरएस पर उठाए सवाल
x

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए बुधवार को घोषणा की कि हर महीने 100 यूनिट से ज्यादा बिजली इस्तेमाल करने वाले परिवारों को पहली 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

मायावती ने कहा, 'अब राजस्थान में विधानसभा आम चुनाव के नजदीक कांग्रेस सरकार द्वारा 500 रुपये में रसोई गैस और 100 यूनिट मुफ्त बिजली आदि देने की घोषणा स्पष्ट रूप से चुनावी हथकंडा नहीं है, तो और क्या है? बढ़ती महंगाई को देखते हुए उन्हें सरकार बनाने के लिए ये काम करने होंगे.'' इसे पांच साल पहले ही शुरू कर देना चाहिए था।"

बसपा प्रमुख ने कहा, 'राजस्थान की तरह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस, मध्य प्रदेश में भाजपा और तेलंगाना में बीआरएस सरकार, जो जनहित और जन कल्याण के कार्यों में विफल रही है, अपनी सरकार को बचाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन और भ्रामक विज्ञापनों का सहारा लें. विधानसभा चुनाव करीब।" जबकि जनता इनसे तंग आ चुकी है।"




जनता के हितों की अनदेखी कर रहे हैं

बसपा प्रमुख ने कहा, ''उपरोक्त चार राज्यों की जनता ने इन पार्टियों की सरकार को चुनावी वादे के मुताबिक महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन आदि दूर करने का भरपूर मौका दिया है. "

अशोक गहलोत ने बुधवार रात ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, "हर महीने 100 यूनिट तक बिजली की खपत करने वाले परिवारों को पहली 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, यानी कितना भी बिल आए, उन्हें कोई बिजली शुल्क नहीं देना होगा।" पहले 100 इकाइयों के लिए।" कि राज्य सरकार ने प्रति माह 100 यूनिट तक बिजली की खपत करने वालों के बिजली बिल को पहले ही 'शून्य' कर दिया है। गहलोत के अनुसार, ''उन्हें पहले की तरह कोई बिल नहीं देना होगा.''

Next Story