Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP News: सरकार कुछ खास बनाने वाली है आपकी दिवाली, इस बार कहीं नजर न आए अंधेरा; कुछ ऐसी है तैयारी

Abhay updhyay
17 Oct 2023 8:05 AM GMT
UP News: सरकार कुछ खास बनाने वाली है आपकी दिवाली, इस बार कहीं नजर न आए अंधेरा; कुछ ऐसी है तैयारी
x

उत्तर प्रदेश भर में दशहरा और दीपावली पर लोगों को निर्बाध बिजली मिलेगी। इस दौरान किसी भी इलाके में कटौती नहीं की जाएगी। स्थानीय स्तर पर होने वाली कटौती पर भी रोक लगेगी। पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने सोमवार को इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने समीक्षा बैठक में डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों, मुख्य अभियंताओं और विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नवरात्र के अवसर पर शक्ति पीठों व धार्मिक स्थलों को निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सावधानी बरतें। स्थानीय स्तर पर विद्युत आपूर्ति में आने वाले अवरोधों को भी कम से कम समय में ठीक कराएं। वोल्टेज कम या अधिक होने की शिकायतों को प्राथमिकता से निपटाएं। अचानक कटौती से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पूर्व से ही व्यवस्था कर लें।

उन्होंने कहा कि सभी ट्रांसफार्मर में तेल की स्थिति, लोड बैलेसिंग, फ्यूज एवं अर्थिंग आदि की जांच कर ली जाए। वर्कशॉप में विभिन्न क्षमता के ट्रांसफार्मर को रखा जाए ताकि किसी भी स्थान पर जरूरत पड़ने पर तत्काल भेजा जा सके। टोल फ्री नंबर 1912 पर नो सप्लाई और जले ट्रांसफार्मर बदलने संबंधी आने वाली शिकायतों को तत्परता से निस्तारित करें। जिन रास्तों पर पर जुलूस निकलने हों या मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठे होने की संभावना है, वहां पूरी व्यवस्था बेहतर कर लें जिससे विद्युत दुर्घटना से बचा जा सके।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story