Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी विधानमंडल सत्र: महंगाई के खिलाफ SP नेता का अनोखा प्रदर्शन, टमाटर की माला पहनकर पहुंचे सदन

Abhay updhyay
7 Aug 2023 6:09 AM GMT
यूपी विधानमंडल सत्र: महंगाई के खिलाफ SP नेता का अनोखा प्रदर्शन, टमाटर की माला पहनकर पहुंचे सदन
x

आज से यूपी विधानमंडल का सत्र शुरू हो रहा है. सत्ता पक्ष ने जहां अलग-अलग मुद्दों पर जवाब दिए हैं, वहीं विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. सपा ने पहले ही फैसला कर लिया था कि पार्टी महंगाई और मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाएगी.

सत्र के पहले दिन सोमवार को सपा के विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा टमाटर की माला पहनकर साइकिल से विधानसभा पहुंचे। टमाटर की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है। इससे आम लोगों को अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है. मौजूदा समय में खुदरा बाजार में टमाटर की कीमतें 200 रुपये प्रति किलो से भी ज्यादा हो गई हैं. सपा कार्यकर्ता विधानभवन के सामने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल के बाद करीब 13 विधेयकों को सदन के पटल पर रखे जाने की तैयारी है। इसमें विधानसभा के नये नियम भी लाये जायेंगे. लेकिन, समाजवादी पार्टी ने मणिपुर घटना समेत राज्य से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. सत्तारूढ़ दल इसे शायद ही स्वीकार करेगा. मणिपुर घटना और महंगाई व बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर सपा सदस्य हंगामा और नारेबाजी कर सकते हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story