Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: इस शहर से जयपुर की उड़ान एक नवंबर से निलंबित, मुंबई की फ्लाइट के बढ़ाए गए फेरे

Abhay updhyay
31 Oct 2023 11:43 AM GMT
UP: इस शहर से जयपुर की उड़ान एक नवंबर से निलंबित, मुंबई की फ्लाइट के बढ़ाए गए फेरे
x

बरेली एयरपोर्ट से छह माह पहले ही शुरू हुई जयपुर की उड़ान अब एक नवंबर से अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दी गई है। मंगलवार को फ्लाइट ने उड़ान भरी, लेकिन बुधवार से आवाजाही थम जाएगी। उधर, मुंबई की फ्लाइट अब हफ्ते में तीन के बजाय चार दिन होगी।

बरेली एयरपोर्ट निदेशक अवधेश अग्रवाल के मुताबिक जयपुर की फ्लाइट निलंबित किए जाने की सूचना एयरलाइंस से मिल चुकी है। एक नवंबर से यह लागू हो जाएगी। संभावना जताई है कि यह निर्णय जयपुर के लिए एअर ट्रैफिक कम होने की वजह से लेना पड़ रहा है। आगामी दिनों में क्या रहेगा, यह एयरलाइंस की ओर से ही तय होगा।

जयपुर की फ्लाइट निलंबित किए जाने के साथ ही मुंबई की उड़ान एक दिन और बढ़ेगी। अब मुंबई से बरेली की उड़ान सप्ताह में चार दिन होगी। इसमें सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार शामिल हैं।


लखनऊ तक हवाई सफर की उम्मीद

रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत अमौसी एअरपोर्ट से बरेली के लिए जनवरी से उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। बताया जाता है कि इसके लिए एअरलाइंस कंपनी इंडिगो, विस्तारा, एअर एशिया ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। हालांकि, अभी एअरलाइंस तय नहीं है। संभावना है कि किराया ढाई से तीन हजार रुपये के बीच होगा। फ्लाइट से लखनऊ तक का सफर आधे घंटे में ही पूरा हो जाएगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story