Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: बागपत में शॉर्ट सर्किट से चौधरी फोम हाउस में लगी आग, एक करोड़ के माल का नुकसान

Abhay updhyay
14 Aug 2023 6:54 AM GMT
यूपी: बागपत में शॉर्ट सर्किट से चौधरी फोम हाउस में लगी आग, एक करोड़ के माल का नुकसान
x

उत्तर प्रदेश के बागपत में दिल्ली रोड पर स्थित चौधरी फोम हाउस में सोमवार सुबह आग लग गई. जिससे पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई और एक करोड़ रुपये से ज्यादा का सामान जलकर राख हो गया. सूचना मिलने के बाद पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे रहे.

मवीकलां गांव निवासी देवेन्द्र धामा ने बताया कि उसके चचेरे भाई विनोद धामा की दिल्ली रोड पर फोम फैक्ट्री है। जिसमें बेड, सोफा गद्दे समेत अन्य सामान तैयार किया जाता है। बताया कि सोमवार की सुबह करीब सात बजे फैक्ट्री में आग लग गयी.

आग लगने की जानकारी फैक्ट्री में रहने वाले मजदूरों ने दी. कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की. परंतु आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देखते ही देखते फैक्ट्री धू-धू कर जलने लगी। कर्मचारियों ने फैक्ट्री से बाहर आकर अपनी जान बचाई और कुछ सामान भी बाहर निकाला।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. बताया कि आग लगने से फैक्ट्री में मशीनें और गद्दे समेत अन्य सामान जलकर राख हो गए, जिससे एक करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान की आशंका है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story