Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बोले- भाजपा का दलित प्रेम ढोंग, वोट पाने को सिर्फ चेहरे सामने लाती है

Abhay updhyay
9 Nov 2023 7:15 AM GMT
UP: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बोले- भाजपा का दलित प्रेम ढोंग, वोट पाने को सिर्फ चेहरे सामने लाती है
x

कानपुर में भाजपा वोटों के लालच में पाखंड करती है। वह दलित चेहरे तो नेता के तौर पर पेश करती है, लेकिन किसी को भी ताकत नहीं देती। सभी को नंबर तीन चार पांच पर ही रखती है। लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने दलित वर्ग से आने वाले मल्लिकार्जुन खरगे को न सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया, बल्कि उन्हें शक्ति भी दी।

आज पूरी कांग्रेस एकजुट होकर उनके पीछे खड़ी है और उनके निर्देश के अनुसार काम करती है। यह बात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को मकरावटगंज स्थित नयापुरवा में आयोजित दलित गौरव संवाद कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि दलितों को वोट बैंक की तरह सिर्फ सत्ता के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस ही है, जिसने उन्हें सशक्त किया।

कांग्रेस ने दलित वर्ग को सम्मान ही नही दिया बल्कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नेतृत्व में विश्व का सर्वोत्तम लोकतांत्रिक संविधान तैयार कर दलित समाज की मूलभूत समस्याओं को दूर करने के लिए आरक्षण व्यवस्था दी। राजीव गांधी दलित एक्ट लाए और सोनिया गांधी ने मीरा कुमार को लोकसभा अध्यक्ष तक बनाया।


तरक्की की दौड़ में हर वर्ग की हिस्सेदारी जरूरी

राय ने आगे कहा कि राहुल गांधी बार बार इस बात पर जोर देते हैं कि तरक्की की दौड़ में हर वर्ग की हिस्सेदारी जरूरी है। यही वजह है कि कांग्रेस पूरे देश में दलित बस्तियों में जाकर कांग्रेस हाथ देकर उन्हें आगे ले जाने के लिए प्रयास में जुटी है। कार्यक्रम के बाद राय ने पार्टी के दलित नेता मुकेश वाल्मकि के निवास पर दलित वर्ग के लोगों के साथ भोजन किया।


जाजमऊ गंगापुल से लेकर अनेक स्थलों पर हुआ स्वागत

कार्यक्रम से पहले शहर कांग्रेस कमेटी उत्तर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी, दक्षिण अध्यक्ष हरिकिशन भारती व जिला ग्रामीण अध्यक्ष अमित पांडेय के अलावा, पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी, सोहिल अंसारी, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय, कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष पवन गुप्ता समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका जाजमऊ गंगापुल से लेकर अनेक स्थलों पर स्वागत किया।

Next Story