Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों को सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, कई जिलों के अफसरों पर गिर सकती है गाज

Abhay updhyay
18 Sep 2023 5:44 AM GMT
यूपी: खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों को सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, कई जिलों के अफसरों पर गिर सकती है गाज
x

जनसुनवाई समाधान प्रणाली, आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन की अगस्त माह की टॉप और बॉटम 10 रैंकिंग मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की गई है। यह सूची राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, पुलिस कमिश्नरों, एसएसपी और एसपी के साथ-साथ तहसीलों के कार्यों के विस्तृत मूल्यांकन के आधार पर तैयार की गई है. मुख्यमंत्री ने सूची में खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने की सलाह दी है.

जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही तय की जायेगी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक महीने बाद फिर से सभी के काम की समीक्षा की जाएगी, जिसमें खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता के लिए प्रभावी बनेंगे तो उनका कार्यकाल भी यादगार बनेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खराब प्रदर्शन करने वाले सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों को एक माह के भीतर लगातार जनसुनवाई कर समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिये हैं.

राज्य के टॉप और बॉटम 10 पुलिस कमिश्नर, एसएसपी और एसपी

सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिस आयुक्त, एसएसपी और एसपी क्रमशः अलीगढ़, श्रावस्ती, सोनभद्र, हमीरपुर, कुशीनगर, फर्रुखाबाद, कासगंज, चित्रकूट, भदोही और हाथरस से हैं। इसी तरह खराब प्रदर्शन करने वालों में बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, फ़तेहपुर, झाँसी, अयोध्या, एटा, हापुड, आज़मगढ़ और संत कबीर नगर के पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

सूची में ऊपर और नीचे की 10 तहसीलें

इसमें प्रदेश की सबसे अच्छा और सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली तहसीलों को भी शामिल किया गया है। टॉप 10 में अलीगढ की कोल, जौनपुर की केराकत और बदलापुर, श्रावस्ती की इकौना, प्रयागराज की सदर, बागपत की बड़ौत, अलीगढ की अतरौली, बुलन्दशहर की स्याना, जालौन की उरई और अमरोहा की हसनपुर तहसील शामिल हैं. इसी तरह खराब प्रदर्शन करने वालों में रामपुर की बिलासपुर, कन्नौज की तिर्वा और छिबरामऊ, रामपुर की मिलक, हापुड की धौलाना, हाथरस की हाथरस, संतकबीरनगर की खलीलाबाद, खीरी की धौरहरा, कन्नौज की कन्नौज और रायबरेली की ऊंचाहार तहसील शामिल हैं।

Next Story