Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया सर्वेक्षण, जाने उन्होंने बाढ़ के लिए नेपाल को क्यों बताया जिम्मेवार

Neelu Keshari
10 July 2024 12:56 PM GMT
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया सर्वेक्षण, जाने उन्होंने बाढ़ के लिए नेपाल को क्यों बताया जिम्मेवार
x

लखीमपुर खीरी (यूपी)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का बोट से और हवाई सर्वेक्षण किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि नेपाल और उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिसके कारण जुलाई के पहले हफ्ते में ही बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह में ही भारी बारिश के कारण 133 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। हजारों हेक्टेयर फसल भूमि और फसलें प्रभावित हुई हैं। जन प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन यहां पर काम कर रहे हैं। शारदा बैराज तथा अन्य क्षेत्रों के निकट समय रहते बाढ़ से सावधानियां बरतने से जान-माल की बड़ी हानि को टाला जा सका। आपके विधायकों एवं जन प्रतिनिधियों के समय पर किए गए प्रयास से एक बड़ी आबादी को बाढ़ से बचाया जा सका।

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन नेपाल और उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिसके कारण जुलाई के पहले हफ्ते में ही बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है। यहां एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पीएसी की बाढ़ इकाइयां तैनात की गई हैं, स्थानीय गोताखोर भी तैनात किए गए हैं। प्रत्येक ग्राम पंचायत में नाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं। फिलहाल राज्य के 12 जिले बाढ़ प्रभावित हैं। इन सभी जिलों में बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं।

Next Story