Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी: क्या अपर्णा यादव लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव? दिल्ली में बीजेपी संगठन के नेताओं से मुलाकात की

Abhay updhyay
18 Sep 2023 12:27 PM GMT
यूपी: क्या अपर्णा यादव लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव? दिल्ली में बीजेपी संगठन के नेताओं से मुलाकात की
x

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। सोमवार को दिल्ली में बीजेपी नेताओं से उनकी मुलाकात के बाद ऐसी चर्चाओं को और बल मिला है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अपर्णा यादव इसी सिलसिले में दिल्ली पहुंची हैं. यहां उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और महासचिव सुनील बंसल से मुलाकात की. इसके बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपर्णा यादव के चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. यह भी कहा जा रहा है कि अपर्णा यादव खुद लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं.

राजनीतिक गलियारों से ऐसी चर्चाएं पहले भी सामने आती रही हैं.

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा द्वारा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को अपना उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अंदरखाते फूलपुर संसदीय सीट से अपर्णा यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें चल रही थीं। उस वक्त यूपी की राजनीति में उनके नाम को लेकर चल रही चर्चा को चौंकाने वाला बताया गया था. इस बारे में पार्टी पदाधिकारी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.

सपा के टिकट पर हार का सामना करना पड़ा

मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गईं। फिर लोकसभा चुनाव के दौरान अपर्णा ने संभल लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से टिकट मांगा था. मुलायम सिंह यादव ने भी उनकी सिफारिश की थी, लेकिन एक-एक कर सपा की पांचवीं सूची जारी हुई और अपर्णा को अखिलेश ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया. इस बीच संभल से शफीकुर्रहमान को भी उम्मीदवार घोषित कर दिया गया.

अपर्णा 2011 में यादव परिवार का हिस्सा बनीं

कई सालों के प्रेम संबंध के बाद अपर्णा ने 2011 में प्रतीक यादव से शादी की। अपर्णा और प्रतीक का ये प्यार करीब आठ साल तक चला। एक इंटरव्यू में अपर्णा ने बताया था कि 'हम 8 साल से दोस्त हैं। 2011 में हुई ये शादी शहर की मशहूर शादियों में से एक थी. अपर्णा-प्रतीक की इस शादी में अनिल अंबानी, अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियां शामिल हुईं।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story