Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP: सांसद-विधायक की मर्जी से नहीं, सलाह से बदलेंगे मंडल अध्यक्ष, 68 नए जिलाध्यक्षों को आंशिक बदलाव की मंजूरी

Abhay updhyay
21 Nov 2023 6:26 AM GMT
UP: सांसद-विधायक की मर्जी से नहीं, सलाह से बदलेंगे मंडल अध्यक्ष, 68 नए जिलाध्यक्षों को आंशिक बदलाव की मंजूरी
x

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि जिलों में पार्टी के मंडल अध्यक्ष, सांसदों और विधायकों की मर्जी से नहीं बल्कि उनकी रायशुमारी के बाद बदले जाएं। सोमवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जिलाध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में चौधरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी पार्टी नेतृत्व तय करेगा।

पार्टी जिसे भी प्रत्याशी बनाएं जिलाध्यक्ष उसे जिताने में पूरी ताकत लगा दें। चौधरी ने दो टूक शब्दों में कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि कोई सांसद मंडल अध्यक्षों की सूची दें, उन्हें ही घोषित कर दिया जाए। लेकिन मंडल अध्यक्ष और जिला टीम में बदलाव स्थानीय सांसद और विधायक की सलाह से किया जाए।

भूपेंद्र चौधरी ने 98 में से 68 संगठनात्मक जिलों में गत दिनों नियुक्त जिलाध्यक्षों को टीम में आंशिक बदलाव करने की हरी झंडी दी। वहीं जिन 30 जिलाध्यक्षों को दूसरी बार मौका मिला है, उन्हें मौजूदा टीम से ही चुनाव कराना होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक है, इसलिए मौजूदा टीम भी तब तक काम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि दिसंबर महीने से जिलों में बड़े नेताओं के प्रवास और बैठकों का दौर शुरू होगा। पार्टी को बूथ स्तर तक चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार रखना है।

Next Story