Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मित्तल प्रेशर कुकर की दुकान का अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम का व्यापारियों ने किया जमकर विरोध

Neelu Keshari
8 Aug 2024 12:41 PM GMT
मित्तल प्रेशर कुकर की दुकान का अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम का व्यापारियों ने किया जमकर विरोध
x

-व्यापारियों ने चेतावनी दी कि अगर निगम ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो पूरे शहर के बाजारों को बंद किया जाएगा

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। चौपला स्थित मित्तल प्रेशर कुकर की दुकान का अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम का व्यापारियों ने जमकर विरोध किया। व्यापारियों ने हंगामा करते हुए बाजार की दुकानों को बंद कर दिया और वहीं धरना देकर बैठ गए। स्थानीय पार्षद राजीव शर्मा ने आरोप लगाया कि यहां शहर की पुरानी दुकानें हैं। पुराने शहर की तर्ज पर यह दुकानें बनी हुई हैं। ऐसे में अब नगर निगम अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न करने पर तुला हुआ है। कुछ दिनों में त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा, ऐसे में इस तरह की कार्रवाई होना गलत है। व्यापारी नेता राकेश स्वामी ने कहा कि अगर निगम ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो पूरे शहर के बाजारों को बंद किया जाएगा लेकिन निगम की मनमानी चलने नहीं दी जाएगी।

बता दें कि यह विवाद चौपला स्थित मित्तल प्रेशर कुकर की दुकान से अतिक्रमण हटाने को लेकर है। निगम का कहना है कि दुकानदार द्वारा नाले पर अतिक्रमण किया गया है, जिसे वह हटाने पहुंचे थे। हाईकोर्ट भी इस मामले में आदेश दे चुका है। इसी के अनुपालन में यह कार्रवाई की जा रही थी लेकिन निगम के दस्ते को पहुंचते ही व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया और वहीं दुकान के सामने प्रदर्शन करने लगे। अतिक्रमण की कार्रवाई सुनकर अन्य बाजारों के व्यापारी संगठनों ने भी वहां पहुंचना शुरू कर दिया। व्यापारियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगर निगम पीछे नहीं हटा तो शहर के चारों गेटों को बंद कर दिया जाएगा लेकिन निगम की मनमानी किसी भी कीमत पर चलने नहीं दी जाएगी।

प्रदर्शन करने वालों में पार्षद राजीव शर्मा, व्यापारी नेता राकेश स्वामी, व्यापारी नेता गोपीचंद, राजू छाबड़ा, सोनू मावे वाले, दिनेश सिसोदिया, राकेश वाजपेई, विनय सिंघल सहित कई व्यापारी मौजूद रहे।

Next Story