Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

EPFO के सहायक कमिश्नर और इंस्पेक्टर समेत तीन लोग 12 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने रंगे हाथ दबोचा

Suman Kaushik
31 Jan 2024 4:08 AM GMT
EPFO के सहायक कमिश्नर और इंस्पेक्टर समेत तीन लोग 12 लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने रंगे हाथ दबोचा
x

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने राजधानी स्थित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय (ईपीएफओ) के सहायक कमिश्नर ज्ञानेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर पुनीत सिंह और परामर्शक मनीष सिंह को 12 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए मंगलवार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने राजधानी स्थित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय (ईपीएफओ) के सहायक कमिश्नर ज्ञानेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर पुनीत सिंह और परामर्शक मनीष सिंह को 12 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए मंगलवार को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो ने देर रात तीनों के आवास पर छापा मारा, जहां संपत्तियों के दस्तावेज और निवेश के प्रमाण जुटाए जा रहे थे।

खुर्शेदबाग निवासी वानी सिस्टम प्राइवेट लि. के निदेशक राजीव शुक्ला ने सीबीआई से शिकायत की थी कि उनकी कंपनी मानव संसाधन आपूर्ति का काम करती है। कंपनी का असेसमेंट ईपीएफ कार्यालय कर रहा है।

दस्तावेज जमा करने के बाद भी सहायक कमिश्नर ज्ञानेंद्र, इंस्पेक्टर पुनीत गलत तरीके से टैक्स नहीं लगाने के एवज में 12 लाख रुपये घूस मांग रहे हैं। मनीष मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा था। सीबीआई ने मंगलवार शाम तीनों को ईपीएफ कार्यालय से दबोच लिया। आरोपियों को बुधवार को सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story