Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

इंदिरापुरम में सीवर ओवरफ्लो से हजारों लोग परेशान

Neelu Keshari
7 Oct 2024 12:53 PM GMT
x

- सड़कों पर भर रहा है गंदा पानी

- ओवरफ्लो होने से घरों में आ रही है बदबू

मोहसिन खान

गाजियाबाद। इंदिरापुरम के अभयखंड, न्यायखंड और ज्ञानखंड क्षेत्रों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या लगातार बनी हुई है। सीवर लाइन में तकनीकी खराबी के कारण सड़कों पर गंदा पानी भर गया है जिससे दस हजार से अधिक लोग प्रभावित हो रहे हैं। लोगों को सड़क पर निकलने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सड़कों पर भरे गंदे पानी के कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। अंजू इंदिरापुरम न्याय खंड में अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनका कहना है कि सीवर ओवरफ्लो के कारण घरों में बदबू फैल रही है और लोगों को दरवाजे-खिड़कियां बंद रखने को मजबूर होना पड़ रहा है।

निगम पार्षद हरीश कड़ाकोटी का भी आरोप है कि जीडीए अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इस समस्या का समाधान करने के बजाय टालमटोल कर रहे हैं। जीडीए के सहायक अभियंता पीयूष सिंह ने बताया कि सीवर लाइन की प्रेशर पाइप में तकनीकी खराबी आने के कारण कॉलोनी का सीवर का पानी मेन लाइन में नहीं पहुंच पा रहा है। इसे ठीक कर जल्द सफाई कराई जाएगी।

Next Story