Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

3 महीने में ही दम तोड़ गया सात जन्म तक साथ निभाने का वादा! ससुराल वालों ने फंदा लगाकर महिला की कर दी हत्या

Neelu Keshari
8 July 2024 8:26 AM GMT
3 महीने में ही दम तोड़ गया सात जन्म तक साथ निभाने का वादा! ससुराल वालों ने फंदा लगाकर महिला की कर दी हत्या
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। अग्नि के समक्ष सात फेरे लेकर सात जन्मों का साथ निभाने का वादा 3 महीने में ही दम तोड़ गया। मृतका के पिता लेखराज सिंह निवासी अतरौली पिलखुआ ने पुलिस आयुक्त से शिकायत कर बेटी के ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

लेखराज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने अपनी पुत्री दीपिका की शादी 3 मार्च 2024 को हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक लोनी की राम कॉलोनी गली नंबर 2 के रहने वाले बालमुकुंद के पुत्र गगन से की थी। शादी में उन्होंने सामर्थ्य के अनुसार खूब दान दहेज भी दिया था। लेकिन शायद ससुराल वाले उससे खुश नहीं थे। कुछ दिन बाद ही वह बेटी का उत्पीड़न करने लगे और एक बाइक व दो लाख रुपए की मांग करने लगे। जिसकी शिकायत बेटी ने उनसे की थी। आरोप है कि 11 जून की रात ससुराल वालों ने उनकी पुत्री दीपिका की गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी। मौत की खबर 12 जून को दी गई। जब वह वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें बेटी को देखने तक नहीं दिया और अंतिम संस्कार करा दिया।

इसके बाद उन्होंने टीला मोड़ थाने में शिकायत दी लेकिन पुलिस वालों ने उल्टा उन्हें ही धमका कर भगा दिया और कोरे कागज पर दस्तखत ले लिए। बाद में कहा कि तुम लोगों ने समझौता कर लिया मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। लेखराज सिंह ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से भी की लेकिन पुलिस ने उसमें भी कोई कार्रवाई नहीं की। हार कर उन्होंने पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर बेटी के ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पति गगन, देवर पवन, ननद खुशबू, सास मंजू और ससुर बाल मुकुंद तथा छोटेलाल के खिलाफ बेटी की हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। अब देखना है कि पुलिस आयुक्त इस मामले में पीड़ित की क्या मदद करते हैं।

Next Story