Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

महापौर ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़े, भाजपा के 6 में से 5 सदस्यों को निर्विरोध चुनकर कार्यकारिणी में भेजा

Neeraj Jha
17 Sep 2024 12:24 PM GMT
महापौर ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़े, भाजपा के 6 में से 5 सदस्यों को निर्विरोध चुनकर कार्यकारिणी में भेजा
x


-महापौर ने इंदिरापुरम के स्थानांतरण पर सभी को बधाई दी, पार्षदों ने उनका आभार जताया

मोहसिन खान

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम में कार्यकारिणी सदस्यों के रिक्त पदों को भरने के लिए मंगलवार को सदन में बैठक संपन्न हुई जिसमें 10 सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया था। पिछली बैठक में 3पार्षदों ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया था और शेष 7 में से 1 सदस्य मुस्तकीम वार्ड 66 ने मंगलवार को अपना नामांकन वापस ले लिया, जिसके कारण भाजपा के 6 में से 5 सदस्यों को निर्विरोध कार्यकारिणी में चुन लिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक पार्षद राजीव शर्मा वार्ड 59 (भाजपा पार्टी), पार्षद अमित त्यागी (मुदगल) वार्ड 47 (भाजपा पार्टी), पार्षद नीरज गोयल वार्ड 88 (भाजपा पार्टी), पार्षद नरेश भाटी वार्ड 74 (भाजपा पार्टी), पार्षद पूनम सिंह वार्ड 15 (भाजपा पार्टी)पार्षद नरेश जाटव वार्ड 27 (निर्दलीय) निर्विरोध निर्वाचित हुए। गाजियाबाद नगर निगम में अब तक का रिकॉर्ड टूटा सदस्यों का निर्वाचन होना था, जिसमें से भाजपा पार्टी के 5 पार्षद मा. कार्यकारिणी सदस्य तथा 1 निर्दलीय सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

सदस्यों के निर्विरोध निर्वाचित होने के पश्चात पार्षदों से गृहकर में वृद्धि के प्रस्ताव पर चर्चा करने का अनुरोध किया गया, जिस पर चेयरमैन ने सहमति व्यक्त की तथा सभी ने एक मत से प्रस्ताव प्रस्तुत किया तथा डीएम सर्किल रेट के अनुसार गृहकर में वृद्धि का प्रस्ताव मा. हाउस में अस्वीकृत कर दिया गया। कहा गया कि अधिनियम के अनुसार 2 वर्ष में एक बार गृहकर में वृद्धि की जा सकती है। इसके अनुसार आगामी वर्ष में गृहकर में वृद्धि प्रस्तावित की जाएगी। शहर में जिन भी पार्षदों को दर बढ़ाकर गृहकर भेजा गया है, उनका गृहकर आगामी वित्तीय वर्ष में समायोजित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बैठक की शुरुआत वंदे मातरम से हुई। उसके पश्चात वार्ड 21 के दिवंगत पार्षद आनंद गौतम की आत्मा की शांति के लिए पूरे सदन ने मा. हाउस की बैठक में 2 मिनट का मौन रखा।

महापौर ने इंदिरापुरम को नगर निगम में स्थानांतरित किए जाने पर सभी स्थानीय पार्षदों को बधाई दी, जिसके लिए सभी पार्षदों ने आभार भी व्यक्त किया और महापौर ने इंदिरापुरम के सभी पार्षदों को यह भी आश्वासन दिया कि अब हम सब मिलकर यहां के विकास कार्यों को गति देंगे, इंदिरापुरम जो पिछड़ रहा था उसका पूर्ण विकास किया जाएगा। बैठक के दौरान महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा अपनी टीम के साथ नगर निगम पहुंचे, जिसमें अध्यक्ष ने संपत्ति कर में वृद्धि के विरोध में महापौर का हर संभव साथ देने का आश्वासन दिया और उसके बाद सभी ने सभी 6 सदस्यों का फूलमालाओं से स्वागत किया और शुभकामनाएं दीं।

Next Story