Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

विवाहिता के सामने पति ने रखी ऐसी शर्त, न मानी तो घर से निकाला...फिर बोल दिया तीन तलाक

SaumyaV
23 Feb 2024 6:42 AM GMT
विवाहिता के सामने पति ने रखी ऐसी शर्त, न मानी तो घर से निकाला...फिर बोल दिया तीन तलाक
x

विवाहिता के सामने उस समय बड़ी समस्या खड़ी हो गई, जब पति ने घर में रखने के लिए मायके से दहेज में बाइक लाने की शर्त रख दी। मना करने पर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद उसे तीन तलाक भी बोल दिया।

मथुरा के कोसीकलां के मोहल्ला मनीरामवास निवासी एक महिला ने पति पर तीन बार तलाक बोलकर घर से निकालने का आरोप लगाया है। आरोप है कि शादी में दहेज की मांग पूरी न होने पर आरोपियों ने उसे प्रताड़ित किया। पुलिस ने आरोपी पति समेत सात नामजदों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला मनीरामवास निवासी शबनम पुत्री पप्पन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका निकाह चांद उर्फ सद्दाम पुत्र सत्तार, निवासी रामस्वरूप कॉलोनी, शाहगंज आगरा के साथ हुआ था। निकाह के समय मायके वालों ने जरूरत का सारा सामान देकर विदा किया था, मगर पति चांद व ससुराल पक्ष के सत्तार, साबिर, राजा, निशा, रुखसार, सबाना शादी में दिए गए दहेज से संतुष्ट नहीं थे। शादी के बाद से आरोपी उसे अधिक दहेज लेकर आने के लिए परेशान करने लगे।

उसके मायके वालों ने आरोपियों की मांग को कई बार पूरा किया, मगर आरोपी फिर से उससे बाइक की मांग कर प्रताड़ित करने लगे। मांग पूरी न होने पर पति ने पिटाई कर उसे तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। उसके ससुराल पक्ष के अन्य लोगों ने भी उसके पति का साथ दिया। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि सात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story