Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज उतरेगी पहली कमर्शियल फ्लाइट, लेकर आ रहे हैं कैप्टन आशुतोष शेखर

Naresh Vashistha
30 Dec 2023 7:40 AM GMT
इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज उतरेगी पहली कमर्शियल फ्लाइट, लेकर आ रहे हैं कैप्टन आशुतोष शेखर
x

इसे लेकर पायलट इन कमांड कैप्टन आशुतोष शेखर आएंगे। खास बात यह है कि आशुतोष शेखर का परिवार कई पीढ़ियों से अयोध्या के श्री रामवल्लभाकुंज जानकी स्थान का अनुयायी है।

दिल्ली से अयोध्या पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शनिवार को महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगी। इसे लेकर पायलट इन कमांड कैप्टन आशुतोष शेखर आएंगे। खास बात यह है कि आशुतोष शेखर का परिवार कई पीढ़ियों से अयोध्या के श्री रामवल्लभाकुंज जानकी स्थान का अनुयायी है। यह फ्लाइट दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिन में 2:40 बजे रवाना होगी और 4:00 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

इससे पहले ट्रायल के तौर पर तो जहाज अयोध्या के एयरपोर्ट पर उतरे हैं, लेकिन पैसेंजर लेकर आने वाली यह पहली फ्लाइट होगी। आशुतोष शेखर के साथ को पायलट के रूप में निखिल बक्शी होंगे। देर रात तक यह तय नहीं था कि यह फ्लाइट कितनी सीटर होगी। सूत्रों का कहना है कि यह पहली फ्लाइट 186 सीटर से लेकर 332 सीटर तक हो सकती है।

माना जाता है कि लंका पर विजय के बाद पहला विमान 'पुष्पक' अयोध्या की धरती पर रामचंद्रजी को लेकर उतरा था और अब उनके भक्तों को लेकर शनिवार को इंडिगो का पहला विमान उतरेगा।

Naresh Vashistha

Naresh Vashistha

    Next Story