Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पाइप फैक्ट्री में मजदूर के परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा, क्रेन की चेन टूटने से हुई थी मौत

Neelu Keshari
16 Oct 2024 11:16 AM GMT
पाइप फैक्ट्री में मजदूर के परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा, क्रेन की चेन टूटने से हुई थी मौत
x

- मृतक के परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

- फैक्ट्री के सामने शव रखकर की मुआवजे की मांग

मोहसिन खान

गाजियाबाद। भोजपुर क्षेत्र के गांव दतैड़ी स्थित पाइप की फैक्ट्री में हुई मजदूर प्रदीप की मौत हो गई थी। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव को फैक्टरी में रखकर हंगामा किया। इस बीच संचालक फैक्ट्री छोड़कर फरार हो गया। दो घंटे तक हंगामा प्रदर्शन चलता रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर आक्रोशित परिजनों को शांत कराया।

बाबूगढ़ छावनी स्थित नई बस्ती लोनी निवासी प्रदीप कुमार (36) पुत्र चमनलाल भोजपुर के गांव दतैड़ी गांव स्थित गाजियाबाद के पटेल नगर निवासी राजेश अग्रवाल की सीमेंट के पाइप बनाने की फैक्ट्री प्रकाश पाइप में मजदूरी करता था। भाई रोहित ने बताया कि प्रदीप करीब 15 वर्ष से मजदूरी कर रहे थे। प्रदीप सोमवार दोपहर क्रेन के माध्यम से पाइप एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा रहे थे। तभी क्रेन की चेन टूटने के कारण प्रदीप गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजन बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर फैक्ट्री पहुंच गए और मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। आक्रोशित लोगों ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ नारेबाजी की। भीड़ को देखकर संचालक ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। इसके बाद परिजनों का गुस्सा बढ़ गया ओर वे धरना देकर बैठ गए। करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लोगों ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री में सुरक्षा मानक पूरे नहीं थे। अगर सुरक्षा मानक पूरे होते तो हादसा नहीं होता। एसीपी मोदीनगर मोदीनगर ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि मामले में तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Next Story