Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में नहीं सुलझ पाया सचिव पद पर विवाद !

Neelu Keshari
22 July 2024 11:38 AM GMT
बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में नहीं सुलझ पाया सचिव पद पर विवाद !
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में सचिव पद पर विवाद सुलझ नहीं पाया है। शनिवार शाम से लकर आज सुबह तक कई पत्र जारी किए गए। शनिवार को कार्यवाहक अध्यक्ष मृदला राय का एक पत्र वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि चुनाव परिणाम घोषित करने का संपूर्ण अधिकार निवर्तमान सचिव अर्थात चुनाव संयोजक को ही है।

इससे पहले मुख्य चुनाव अधिकारी मृदला राय त्यागी और चुनाव संयोजक स्नेह त्यागी के हस्ताक्षर से एक पत्र जारी हुआ जिसमें 25 जुलाई को सचिव पद पर दोबारा मतदान कराने की घोषणा की गई। इस दौरान मृदला राय एक और पत्र वायरल हुआ जिसमें कहा गया कि सचिव पद पर हरेन्द्र गौतम विजयी हुए हैं। सचिव द्वारा उन पर अनावश्यक दबाव बनाकर परिणाम घोषित करने से रोका गया। उन्होनें आरोप लगाया कि उन्हें राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। निवर्तमान सचिव व चुनाव संयोजक ने वीडिया संदेश देकर भी 25 जुलाई को मतदान कराने की बात कही। आज सुबह भी तीन पत्र वायरल हुए। मुख्य चुनाव अधिकारी मृदला ने पत्र जारी कर हरेन्द्र गौतम को सचिव घोषित कर दिया। इसका नोटिस भी चस्पा कर दिया गया। फिलहाल स्थिति असमंजस की है।

कार्यकारिणी ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने का अधिकार सोनिका सिंह को दिया है। इसके साथ ही एक और प्रस्ताव बार अध्यक्ष दीपक शर्मा की ओर से न्यायालय को दिया गया जिसमें कहा गया कि जब तक चुनाव संचालन समिति ने सचिव पद निर्वाचन घोषित नहीं किया है। कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि जब तक सचिव की घोषणा नहीं हो जाती तब तक प्रस्ताव पर सह सचिव प्रशासन सोनिका सिंह हस्ताक्षर करेंगी। खुद को सचिव बताते हुए हरेन्द्र गौतम की ओर से भी एक प्रस्ताव दिया गया। इसमें भी सावन के पहले सोमवार के देखते हुए न्यायालय से कोई आदेश जारी नहीं करने की बात कही गई है। सह सचिव प्रशासन सोनिका सिंह ने भी प्रस्ताव दिया है जिसमें कहा है कि सावन का पहला सोमवार होने की वजह से जिला न्यायधीश एवं उनके अधीनस्थ न्यायालयों में किसी भी पत्रावली में कोई आदेश पारित न किया जाए।

Next Story