Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लखनऊ तक पहुंचा नौ महिलाओं की हत्या का मामला, सीएम योगी ने दिए खुलासा करने के निर्देश |

SaumyaV
2 Dec 2023 11:03 AM GMT
लखनऊ तक पहुंचा नौ महिलाओं की हत्या का मामला, सीएम योगी ने दिए खुलासा करने के निर्देश |
x

मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपने क्षेत्र में हुईं नौ महिलाओं की हत्या का मुद्दा उठाया। विधायक के मुताबिक सीएम ने जिले के पुलिस अफसरों को जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया है।

बरेली के मीरगंज क्षेत्र में सिलसिलेवार नौ महिलाओं की हत्या के बाद पुलिस पर खुलासे का दबाव है। कातिल खुलेआम घूम रहा है। पुलिस बैरियर व कैमरे लगाने में उलझी हुई है। पुलिस का सर्विलांस व मुखबिर तंत्र नाकाम हो रहा है। अफसर रोज दौड़ लगा रहे हैं पर अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। उधर, मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर अपने क्षेत्र में हुईं नौ महिलाओं की हत्या का मुद्दा उठाया। विधायक के मुताबिक सीएम ने जिले के अफसरों को जल्द खुलासे का निर्देश दिया है।

विधायक ने बताया कि वह शुक्रवार को लखनऊ में सीएम योगी से मिले। उन्हें बताया कि उनके क्षेत्र में पांच महीने में नौ महिलाओं की मौत हो चुकी है। इस मामले में त्वरित खुलासे कराए जाएं। सीएम ने उन्हें बताया कि इस बारे में संबंधित पुलिस अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया है। विधायक के मुताबिक उन्होंने प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देने की मांग भी सीएम से की। सीएम ने इसे ध्यानपूर्वक सुना। उन्हें लगता है कि उनकी इस मांग पर विचार किया जा रहा है।

एसएसपी बोले- तीन घटनाओं का खुलासा बाकी

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि अभी तक जो नौ हत्याएं हुई हैं, उनमें तीन का खुलासा हो चुका है। तीन महिलाओं का विसरा सुरक्षित किया गया है, उसमें अभी हत्या की पुष्टि नहीं हुई है। बाकी तीन घटनाओं की विवेचना चल रही है। इलाके में महिला अफसरों को भी लगाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है।


50 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ

शीशगढ़ थाना प्रभारी के मुताबिक क्षेत्र में हुई महमूदन और उर्मिला की हत्याओं के खुलासे के लिए टीमें 50 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी हैं। इसके बाद भी वे अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी हैं। शाही पुलिस ने मिर्जापुर चौराहे, सेवा ज्वालापुर तथा हल्दी कला आदि गांवों में बैरियर लगाए हैं।

यहां से निकलने वाले हर संदिग्ध की जांच की जा रही है पर अब तक नाकामी ही उनके हाथ लगी है। एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा भी क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं। शुक्रवार शाम को पहुंचे एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने अब तक की प्रगति का ब्योरा तलब किया। उन्होंने संदिग्धों से पूछताछ भी की। बाइक सवार पुलिसकर्मी भी क्षेत्र में घूम रहे हैं।


बरेली व बहेड़ी की सीमा तक लगेंगे कैमरे

एसपी देहात मुकेश मिश्रा ने बताया कि रोज 50 सीसीटीवी कैमरे लगाने का लक्ष्य है। शाही, शीशगढ़ से लेकर बरेली व बहेड़ी की सीमा तक सीटीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ऑपरेशन दृष्टि के तहत जिले में 8,500 कैमरे लगाए जा चुके हैं। एसपी देहात ने बताया कि शाही, शीशगढ़, फतेहगंज पश्चिमी, देवरनिया व शेरगढ़ थानों में 36 दरोगा व 116 सिपाहियों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

Next Story