Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अस्थाई लिपिक को प्रोन्नति देकर बना दिया मुख्य लिपिक, सोशल मीडिया पर वायरल लेटर

Neelu Keshari
24 July 2024 10:17 AM GMT
अस्थाई लिपिक को प्रोन्नति देकर बना दिया मुख्य लिपिक, सोशल मीडिया पर वायरल लेटर
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारी कर्मचारीगण अक्सर चर्चाओं में रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक लेटर ने तो जीडीए के उपाध्यक्ष अतुल वत्स पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए लेटर में प्राधिकरण के ही एक सेवानिवृत कर्मचारी ने कहा है कि जीडीए प्रशासन अनुभाग के लिपिक रामवरन यादव और निर्मल कुमार आदि ने नियम विरूद्ध कराये गये तीन घपलों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। लगभग 4 माह बीत जाने के बाद भी कोई उचित जवाब नहीं दिया गया है।

आरटीआई डालने वाले व्यक्ति ने बताया कि अस्थाई तीन लिपिक प्रभात कुमार, प्रदीप कुमार गुप्ता, संजीव कुमार भटनागर को रेग्युलर लेटर जारी नहीं हुआ, फिर वह पदोन्नत कैसे हो गए। लेटर में बताया गया कि 29 अगस्त 2023 को मुख्य लिपिक के पदों पर इन तीनों को प्रोन्नति दी गई। हालांकि अगस्त 2023 में भटनागर तो सेवानिवृत्त भी हो चुके हैं। सवाल उठता है कि जब उनको रेगुलर लेटर ही जारी नहीं हुआ तो वह प्रोन्नत कर मुख्य लिपिक कैसे बना दिए गए। प्रोन्नति देने वाले अधिकारी कर्मचारियों के साथ-साथ इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग भी गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के सेवानिवृत कर्मचारी ने की है।

रिटायर्ड कर्मचारी का कहना है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के प्रशासन अनुभाग के लिपिक रामवरन यादव और निर्मल कुमार आदि यह कहकर गुमराह करते हैं कि प्राधिकरण स्तर पर कार्रवाई की गई है। जैसा 6 मार्च 2024 और 4/2024 जन सम्पर्क कार्यालय की आईजीआरएस के जबाव में लिखा है। जबकि उपरोक्त को रेगुलर लेटर जीडीए से नहीं मिला तो इससे सवाल पैदा होता है कि प्रशासन अनुभाग के लिपिक रामवरन यादव व निर्मल कुमार आदि द्वारा समिति व उच्च अधिकारियों को उक्त तीनों अस्थाई लिपिकों के रेगुलर लेटर जारी नहीं होने की जानकारी क्यों नहीं दी, जबकि यह रामवरन यादव व निर्मल कुमार आदि की जिम्मेदारी बनती है।

Next Story