Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आईएमएस गाजियाबाद और गाजियाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन के सहयोग से आईआईएम संबलपुर के विशेषज्ञ के साथ प्रबंधन विकास कार्यक्रम का सफल आयोजन.

सम्पादक
13 May 2024 8:26 AM GMT
आईएमएस गाजियाबाद और गाजियाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन के सहयोग से आईआईएम संबलपुर के विशेषज्ञ के साथ प्रबंधन विकास कार्यक्रम का सफल आयोजन.
x

गाजियाबाद: इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (IMS), लालकुआ, गाजियाबाद ने गाजियाबाद मैनेजमेंट एसोसिएशन (जीएमए) के सहयोग से "उत्पादन और संचालन प्रबंधन में उभरते रुझान" पर एक प्रबंधन विकास कार्यक्रम (एमडीपी) का सफल आयोजन किया। यह आयोजन 11 मई, 2024 को संपन्न हुआ, जिसमें उद्योग और शिक्षा के क्षेत्र के अग्रणी व्यक्तियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। यह कार्यक्रम प्रबंधकों को उद्योग 4.0, आईओटी, एआई, और ब्लॉकचेन जैसी आधुनिक तकनीकों को संचालन में एकीकृत करने, पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाने और कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षित करने पर केंद्रित था।

आईआईएम संबलपुर के प्रमुख संसाधन व्यक्ति डॉ. राहुल सिंधवानी ने उत्पादन और संचालन प्रबंधन में आधुनिक चुनौतियों पर एक व्यावहारिक सत्र दिया, जिसमें डेटा-संचालित निर्णय लेने और प्रक्रिया अनुकूलन पर जोर दिया गया। आईएमएस में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नवीन विरमानी ने भी एक सत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें संचालन प्रबंधन के लिए मानव-केंद्रित दृष्टिकोण का पता लगाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक श्री धर्मेंद्र सिंह और जीएमए से श्री राहुल अग्रवाल उपस्थित थे। आईएमएस गाजियाबाद के निदेशक डॉ. प्रसून त्रिपाठी ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और शैक्षणिक ज्ञान और उद्योग प्रथाओं के बीच अंतर को पाटने में ऐसे कार्यक्रमों के महत्व को रेखांकित किया।

एमडीपी के आयोजकों में डॉ. नवीन विरमानी, प्रोफेसर विक्रम कुमार शर्मा, और डॉ. प्रिया सिंह शामिल थे, जिन्होंने कार्यक्रम के सुचारु रूप से संचालन में अहम भूमिका निभाई। यह एमडीपी बेहद सफल रही, जिसने प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि और प्रभावी रणनीतियाँ प्रदान कीं, जिससे उन्हें यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे लगातार बदलते वैश्विक बाजार में अपने संगठनों को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सकें

सम्पादक

सम्पादक

    Next Story