Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा प्रथम और द्वितीय के विद्यार्थियों ने क्लास प्रेजेंटेशन 'आत्ममंथन' का किया प्रस्तुतीकरण

Neelu Keshari
10 Aug 2024 8:34 AM GMT
जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा प्रथम और द्वितीय के विद्यार्थियों ने क्लास प्रेजेंटेशन आत्ममंथन का किया प्रस्तुतीकरण
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में आज शनिवार को कक्षा प्रथम और द्वितीय के विद्यार्थियों ने क्लास प्रेजेंटेशन 'आत्ममंथन' (नाट्य / नृत्य) का प्रस्तुतीकरण किया। समारोह का उद्घाटन स्कूल के चेयरमैन जेके गौड़, निदेशक डॉ. करुण गौड़ और प्रधानाचार्य अंजू गौड़ ने किया। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम से नाट्य और नृत्य प्रस्तुति के साथ सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

स्कूल के चेयरमैन जेके गौड़ ने कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उनके अंदर कुछ कर दिखाने का जुनून पैदा होता है। इसलिए सभी बच्चों को ऐसे आयोजन में भाग लेना चाहिए और माता-पिता को भी अपने बच्चों को इनमें भाग लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए। स्कूल की प्रधानाचार्य अंजू गौड़ ने कहा कि बच्चों का सम्पूर्ण विकास तभी संभव है, जब वे शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लें। ऐसे आयोजन से बच्चों के अंदर नया जोश व उत्साह पैदा होता है और उनका आत्मविश्वास बढता है। इससे बच्चे हर चुनौती का सामना कर उन पर विजय प्राप्त करने के लिए खुद को तैयार कर लेते हैं।

कार्यक्रम के अन्त में स्कूल के निदेशक करुण कुमार गौड़ ने कहा कि जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल का मुख्य उददेश्य बच्चों का सर्वांगीण विकास है और इसके लिए स्कूल में इस तरह के आयोजन व खेल गतिविधियां लगातार होती हैं। यही कारण है कि आज स्कूल के बच्चे हर क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा रहे हैं।

Next Story