Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बेटा और बहू देते हैं बुजुर्ग को मारने की धमकी, कमिश्नर से लगाई गुहार

Neelu Keshari
5 Aug 2024 7:04 AM GMT
बेटा और बहू देते हैं बुजुर्ग को मारने की धमकी, कमिश्नर से लगाई गुहार
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। वेव सिटी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक बुजुर्ग ने बेटों और बहुओं पर देखभाल न करने का आरोप लगाया है। बुजुर्ग के मुताबिक, बहू-बेटे उनका इलाज नहीं कराते और घर से निकालने पर आमादा रहते हैं। मकान खाली न करने पर बेटों ने हत्या की धमकी दी, तो बुजुर्ग ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय में गुहार लगाई। वेव सिटी पुलिस ने नए कानूनों के तहत बहू-बेटों के खिलाफ भरण-पोषण का केस दर्ज किया है।

वार्ड नंबर-15 डासना के कुरैशियान मोहल्ले में रहने वाले सरताज अहमद का कहना है कि वह 69 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक हैं। वह हिंडन रिवर मिल्स लि. डासना में नौकरी करते थे और वर्ष 2000 में सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी पांच संतान हैं, जिनमें दो पुत्र मसरूर और सऊद तथा तीन पुत्रियां सहीबा, उसमा और कौसर हैं। पांचों संतान विवाहित हैं। उन्होंने 84 वर्गगज का एक प्लॉट 1991 में खरीदा था, जिसमें दो मंजिला भवन बनाया था। सरताज का कहना है कि वर्तमान में उनके और उनकी पत्नी के पास आजीविका का कोई साधन नहीं है। बुजुर्ग की शिकायत पर उनके दोनों बेटों और पुत्रवधुओं के खिलाफ भरण-पोषण तथा धमकी का केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। दोनों बुजुर्ग बीमार रहते हैं।

तो वहीं, उनके बेटे मसरूर और सऊद उनकी और उनकी पत्नी की देखभाल नहीं करते और भरण-पोषण के लिए खर्चा भी नहीं देते। दोनों उनके घर का रखरखाव भी नहीं करते और उन्हें तथा उनकी पत्नी को जबरन घर से निकालना चाहते हैं। दोनों बेटे उनकी बेटियों को भी घर में नहीं आने देते। सरताज के मुताबिक, उन्हें पीएफ से 9 सौ रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलती है, जिससे उनका और उनकी पत्नी का गुजारा नहीं चलता। बहुएं भी अभद्रता करती हैं। पीड़ित का कहना है कि 28 जुलाई शाम करीब 7 बजे दोनों बेटों ने दो दिन में मकान खाली न करने पर हत्या कर मकान में ही दफनाने की चेतावनी दी है।

Next Story