Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अवध विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी के घर ईडी की छापेमारी की सूचना से हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला

SaumyaV
8 Dec 2023 11:15 AM GMT
अवध विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी के घर ईडी की छापेमारी की सूचना से हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला
x

मगध विश्वविद्यायल के पूर्व कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद के काली जगदीशपुर स्थित स्कूल व संपत्ति पर ईडी की टीम के छापे की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई। सूचना थी कि ईडी ने पूर्व कुलपति की अवैध संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम द्वारा पूर्व वीसी प्रो. राजेंद्र प्रसाद के शैक्षणिक संस्थान पर छापा मारने की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकारी होने पर महुली थाने की पुलिस काली जगदीशपुर स्थित संस्थान पर पहुंची। पुलिस ने संस्थान पर किसी भी एजेंसी के छापा मारने की सूचना से इनकार किया है। न ही इस संबंध में गांव के लोग कुछ बोलने को तैयार हैं।

बृहस्पतिवार सुबह मगध विश्वविद्यायल के पूर्व कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद के काली जगदीशपुर स्थित स्कूल व संपत्ति पर ईडी की टीम के छापा मारने की सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हुई। सूचना थी कि ईडी ने पूर्व कुलपति की अवैध संपत्तियों को जब्त कर लिया है। टीम ने कागजी कार्रवाई के लिए उनके संस्थान में डेरा डाल रखा है।


सूचना मिलने पर पुष्टि के लिए प्रशासनिक व पुलिस की टीम के साथ सभी लोग लगे रहे। दोपहर में महुली थाने के एसओ ने काली जगदीशपुर के चौकी प्रभारी धमेंद्र मिश्र को पुष्टि के लिए मौके पर भेजा। वहां जानकारी हासिल करने के बाद पुलिस ने सूचना को गलत बताया।

64.53 लाख की संपत्ति जब्त करने की थी सूचना

सूचना प्रसारित हुई थी कि पूर्व कुलपति प्रो. राजेंद्र प्रसाद की 64.53 लाख रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर लिया है। इसमें काली जगदीशपुर स्थित बीएड कॉलेज, एकेडमी व अन्य विद्यालय है। वह नर्सिंग कॉलेज खोलने की तैयारी में थे। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की। वही क्षेत्र के संजय, दीपचंद, जय प्रकाश ने बताया कि अगर ईडी आई होती तो सभी को जानकारी होती, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।

Next Story