Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Shivpal Singh Yadav मैनपुरी में गरजे, 'लोकतंत्र से सभी का अधिकार छीन रही भाजपा, मायावती का बीजेपी से पैक्ट

Abhay updhyay
22 Aug 2023 11:15 AM GMT
Shivpal Singh Yadav मैनपुरी में गरजे, लोकतंत्र से सभी का अधिकार छीन रही भाजपा, मायावती का बीजेपी से पैक्ट
x

मंगलवार को करहल में कैफे का उद्घाटन करने पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदेश सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में किसान बहुत परेशान है। किसानों की किसी भी प्रकार से सुनवाई नहीं हो रही है। गोवंश खुले में घूम रहे हैं और किसानों की फसलें नष्ट कर रहे हैं। पूछे जाने पर उन्होंने यह भी कहा कि गाय के मुद्दे को लेकर बरेली में किसान प्रधानमंत्री के सामने प्रदर्शन करना चाहते थे. इस मामले को लेकर 91 किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किये गये थे.

गठबंधन के पास पीएम पद के लिए कई चेहरे हैं

पत्रकारों के पूछने पर उन्होंने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी पूरी तरह से तैयार है. विपक्षी दलों द्वारा बनाये गये गठबंधन भारत से भाजपा के लोग डर गये हैं. जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा, भारत गठबंधन के पास प्रधानमंत्री पद के लिए कई चेहरे हैं. समय आने पर उनका नाम तय किया जायेगा. बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 2024 में बीजेपी की हार तय है. प्रदेश और देश की जनता भाजपा से हताश और निराश हो चुकी है।

अक्षय यादव फ़िरोज़ाबाद से चुनाव लड़ेंगे

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारी पार्टी की ओर से अक्षय यादव को 2024 का लोकसभा चुनाव फिरोजाबाद से चुनाव लड़वाया जाएगा. वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 2024 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज या आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। समाजवादी पार्टी की बैठक में इस पर फैसला होगा. समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर स्याही और जूते फेंकने के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा, सत्ता पक्ष के लोगों को सोचना चाहिए कि मेरे समय में विपक्ष के बड़े नेताओं के साथ ऐसा क्यों किया जा रहा है. उन्होंने सारा दोष भारतीय जनता पार्टी पर डालते हुए कहा, विपक्ष के नेताओं को सम्मान देने का काम सत्ता पक्ष के लोग करते हैं और उन्हें यह करना भी चाहिए. लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है.

ओपी राजभर का कोई भरोसा नहीं

जब उनसे सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, उन्हें क्या बोलना है इसका कोई भरोसा नहीं है. कब कहां जाना है, कहा नहीं जा सकता. हो सकता है 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ये सीट किसी और पार्टी के पास भी जा सकती है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि राजभर पर विश्वास करना गलत है.

मायावती का बीजेपी के साथ समझौता!

बसपा प्रमुख मायावती के बारे में कहा कि उनका भाजपा के साथ समझौता है। इसीलिए वह विपक्ष में होते हुए भी 24 दलों के भारतीय गठबंधन से दूर है। उद्घाटन समारोह में चेयरमैन चौधरी अब्दुल नईम, समाजवादी पार्टी नेता वोट सिंह यादव, सपा जिला महासचिव रामनारायण बाथम, अफजल खान, पूर्व डीसीबी चेयरमैन डॉ. रामकुमार यादव, पूर्व विधायक अनिल यादव, समाजवादी महिला सभा के सपा नेता खालिद अख्तर मुख्य रूप से मौजूद रहे . प्रदेश सचिव मल्लिका यादव आदि उपस्थित थे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story