Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

शिव की नगरी भी जगमगाएगी 22 को, मुस्लिम महिलाएं अयोध्या से काशी लाएंगी रामज्योति, घरों में जलाएंगी

Sanjiv Kumar
5 Jan 2024 6:33 AM GMT
शिव की नगरी भी जगमगाएगी 22 को, मुस्लिम महिलाएं अयोध्या से काशी लाएंगी रामज्योति, घरों में जलाएंगी
x

राममंदिर से राम ज्योति को लाने का जिम्मा श्रीराम की भक्त डॉ. नाजनीन अंसारी व डॉ. नजमा परवीन उठाएंगी।

शिव की नगरी काशी 22 जनवरी को अयोध्या की रामज्योति से जगमगाएगी और यह ज्योति गंगा जमुनी तहजीब की नजीर भी बनेगी। रामज्योति की लौ सिर्फ हिंदू घरों में ही नहीं, बल्कि काशी के मुस्लिम घरों में भी रोशन होगी।

राममंदिर से राम ज्योति को लाने का जिम्मा श्रीराम की भक्त डॉ. नाजनीन अंसारी व डॉ. नजमा परवीन उठाएंगी। रामज्योति के साथ मिट्टी और सरयू का पवित्र जल भी लाएंगी। मुस्लिम महिला मंच की नेशनल सदर डॉ. नाजनीन अंसारी व भारतीय आवाम पार्टी की नेशनल सदर डॉ. नजमा परवीन राम ज्योति के लिए शनिवार को अयोध्या रवाना हो रही हैं।

अयोध्या में साकेत भूषण श्रीराम पीठ के पीठाधीश्वर महंत शंमू देवाचार्य डॉ. नाजनीन अंसारी को राम ज्योति देंगे। रविवार को राम ज्योति लेकर वह काशी आएंगी। काशी लौटते समय जौनपुर में डॉ. नौशाद अहमद समेत कई मुस्लिम परिवार इन मुस्लिम महिलाओं का स्वागत करेंगे। काशी में 150 मुस्लिम इसी रामज्योति से दीप जलाएंगी।

2006 से भक्ति में लीन

काशी की तहजीब की मिसाल नाजनीन और नजमा ने 2006 में संकट मोचन मंदिर में बम विस्फोट के बाद काशी में शांति स्थापित करने का जिम्मा उठाते हुए 70 मुस्लिम महिलाओं के साथ संकट मोचन मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

उन्होंने अयोध्या में राममंदिर बनने की हमेशा से वकालत की। डॉ. नाजनीन ने 2016 में अयोध्या जाकर राम मंदिर के पक्षकार रहे हाशिम अंसारी से मिलकर अपनी ये ख्वाहिश भी रखी थी। हालांकि इन सबमें दोनों को ही बराबर आतंकी संगठनों की धमकियां मिलती रहीं, लेकिन वो अपनी रामभक्ति से कभी नहीं डिगीं।

Sanjiv Kumar

Sanjiv Kumar

    Next Story