Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

शरद पवार: क्या शरद पवार को बीजेपी से मिला ऑफर, कांग्रेस के आरोप पर क्या बोलीं सुप्रिया? जानिए क्या है पूरा मामला

Abhay updhyay
16 Aug 2023 10:58 AM GMT
शरद पवार: क्या शरद पवार को बीजेपी से मिला ऑफर, कांग्रेस के आरोप पर क्या बोलीं सुप्रिया? जानिए क्या है पूरा मामला
x

महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अजित पवार के एनसीपी छोड़ने के बाद से हलचल मची हुई है. वहीं, हाल ही में भतीजे अजित और चाचा शरद के बीच हुई गुप्त बैठक के बाद राज्य में एक बार फिर से अटकलें शुरू हो गई हैं. दोनों के बीच हुई इस मुलाकात के संदर्भ में महाराष्ट्र कांग्रेस के एक प्रमुख नेता ने दावा किया था कि शरद पवार को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिला था. इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कहा था कि बीजेपी ने शरद को कैबिनेट मंत्री का पद देने की भी मांग की है. हालांकि, अब शरद पवार की बेटी और शरद खेमे से आने वाली NCP की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने इन दावों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं, शरद पवार भी इस घटनाक्रम को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. लेकिन उससे पहले हम आपको इस पूरी घटना के बारे में बताएंगे कि चाचा-भतीजे के बीच हुई गुप्त मुलाकात में क्या हुआ था. किसने क्या दावे और बयान दिए...

अजित ने इस मुलाकात पर क्या कहा?

चाचा-भतीजे के बीच हुई इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में बयानों का दौर शुरू हो गया है. वहीं, 15 अगस्त को हुई इस गुप्त बैठक के बारे में जब उपमुख्यमंत्री अजित पवार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि चाचा शरद पवार से मुलाकात के दौरान कुछ खास बात नहीं हुई. ऐसे में इस मुलाकात को लेकर ज्यादा अटकलें लगाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि शरद पवार साहब पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं. मीडिया परिवार के सदस्यों की मुलाकात को लेकर अटकलें लगा रहा है. इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है. यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि बैठक में कुछ असामान्य हुआ।

जब उनसे पूछा गया कि आप कार में छुपकर कैंपस से बाहर क्यों आए? तो अजीत ने कहा कि वह कार में नहीं है. मैं छुपकर नहीं निकला. मैं आज़ाद घूमने वाला इंसान हूं. मेरे पास छिपने का कोई कारण नहीं था।

कुछ शुभचिंतक मुझे मनाने की कोशिश कर रहे हैं-शरद पवार

महाराष्ट्र की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के साथ हुई गुप्त बैठक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ शुभचिंतक मुझे मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं कभी भी बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा. अजित पवार से मेरी मुलाकात कोई रहस्य नहीं है.' वह मेरा भतीजा है और मैं परिवार का सबसे वरिष्ठ सदस्य हूं.'

उन्होंने कहा कि हममें से कुछ ने अलग रुख अपनाया है. हमारे कुछ शुभचिंतक यह देखने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या हमारे रुख में कोई बदलाव हो सकता है। इसलिए वे सौहार्दपूर्ण बातचीत की कोशिश कर रहे हैं.' अजित से मुलाकात पर पवार ने कहा, 'मैं आपको एक तथ्य बताना चाहता हूं कि वह मेरा भतीजा है। भतीजे से मिलने में क्या हर्ज है? यदि परिवार का कोई वरिष्ठ व्यक्ति परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है तो इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story