Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

वसुंधरा में फुटपाथ से ऊपर सीवर के ढक्कन बन रहे हादसों की वजह

Neelu Keshari
22 July 2024 12:40 PM GMT
वसुंधरा में फुटपाथ से ऊपर सीवर के ढक्कन बन रहे हादसों की वजह
x

गाजियाबाद। वसुंधरा में सीवर के सीवर चैंबर के ढक्कन फुटपाथ पर जरूरत से ज्यादा ऊंचे उठे होने के कारण लोगों की परेशानी का कारण बन रहे हैं। यहां कोई भी ऐसा वार्ड नहीं है जिसमें सीवर के ढक्कन फुटपाथ के लेवल से उठे हुए नहीं हैं। मॉर्निंग व ईवनिंग वॉक करते समय कई बुजुर्ग इन सीवर के ऊंचे उठे ढक्कनों के कारण गिरकर चोटिल हो रहे हैं। वहीं बरसात में फुटपाथ पर पानी जमा होने के कारण ये ऊंचे उठे सीवर के ढक्कन दिखाई नहीं पड़ते। जिन वाहनों में नीचे का स्पेस कम हैं वह इन ढक्कनों के ऊपर से निकलते वक्त टकरा जाते हैं।

वसुंधरा, शिखर एन्क्लेव, सेक्टर 15 से साईं मंदिर जाते हुए मुख्य मार्ग के रास्ते में करीब चार से पांच सीवर चैंबर फुटपाथ से काफी ऊंचे उठे हुए हैं और कुछ टूट भी गए हैं जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। दिन रात यहां से वाहन चालक गुजरते रहते हैं जबकि यहां पर लाइट की उचित व्यवस्था भी नहीं है। इससे ऊंचाई पर व टूटे सीवर के ढक्कन दिखाई नहीं देते हैं और दुघर्टना हो जाती है। वसुंधरा के लोग शिकायत देने जाते हैं तो अधिकारी आश्वासन देते हैं कि समस्या का समाधान हो जाएगा लेकिन आश्वासन के अलावा समस्या का समाधान आज तक नहीं किया गया। बड़ी मजे की बात है कि इन मार्गों से जिला प्रशासन से लेकर नगर परिषद तक के अधिकारी और कर्मचारी गुजरते हैं लेकिन उन्हें यह समस्या दिखाई नहीं देती। स्थानीय लोग और राहगीर प्रशासन से सीवर के ढक्कनों को सड़क की सतह के बराबर कराने की लगातार मांग करते आये है ताकि वे किसी अनहोनी से बच सकें।

गाजियाबाद नगर निगम के पास इंजीनियरों का पूरा अमला है लेकिन इसके बावजूद भी कहीं सीवर के ढक्कन फुटपाथ की सतह से ऊंचे और कहीं फुटपाथ की सतह से नीचे होने की घोर लापरवाही देखने को मिल रही है। आज जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर जगह-जगह इन ऊंचे उठे और टूटे सीवर के ढक्कनों को फुटपाथ की सतह के बराबर करने की मांग की गई है।

Next Story