Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

"जीवन पथ पर आगे बढ़" विषय पर गोष्ठी संपन्न

Tripada Dwivedi
23 July 2024 12:40 PM GMT
जीवन पथ पर आगे बढ़ विषय पर गोष्ठी संपन्न
x

गाजियाबाद। गाजियाबाद में आज केन्द्रीय आर्य युवक परिषद के तत्वावधान में जीवन पथ पर आगे बढ़ विषय पर ऑनलाइन गोष्ठी का आयोजन किया गया। यह कोरोना काल से 663 वां वेबिनार था।

वैदिक प्रवक्ता प्रो.नरेन्द्र आहूजा विवेक ने कहा कि यज्ञ परोपकार की भावना का संदेश देता है और उसकी अग्नि ऊपर उठने की प्रेरणा देती है। इसलिए यज्ञ को जीवन की दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो उत्साही क्रियाशील हैं उनके लिए संसार है। उन्हें ही जीवन में सफलता की सिद्धि मिलती है और वह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता प्राप्त करते हैं। हमें यज्ञ करते समय अग्नि को देखकर यह प्रेरणा लेनी चाहिए कि जीवन में सदैव ऊपर की और उठने का प्रयास करना चाहिए। जो अग्नि के निकट रह कर यज्ञ करते हैं वह यशस्वी होते हैं। हमें जीवन में अगर आगे बढ़ना हैं तो दैनिक यज्ञ करते हुए उसे जीवन में धारण करना चाहिए और जीवन को यज्ञमय बना कर आगे बढ़ना चाहिए।

मुख्य अतिथि आर्य नेता स्वतंत्र कुकरेजा व अध्यक्ष डॉ.गजराज सिंह आर्य ने जीवन में आगे बढ़ने के सूत्र समझाये। परिषद अध्यक्ष अनिल आर्य ने कुशल संचालन किया व राष्ट्रीय मंत्री प्रवीण आर्य ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

गायिका कौशल्या अरोड़ा, कमला हंस, जनक अरोड़ा, सुधीर बंसल, ललिता धवन, अंजु आहूजा, कुसुम भंडारी आदि ने मधुर भजन सुनाए।

Next Story