Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

स्कूली बच्चों ने सिंगापुर से यूरोप तक किया एजुकेशनल टूर, जाने किस-किस देश में क्या-क्या देखा

Neelu Keshari
1 July 2024 7:29 AM GMT
स्कूली बच्चों ने सिंगापुर से यूरोप तक किया एजुकेशनल टूर, जाने किस-किस देश में क्या-क्या देखा
x

गाजियाबाद। डीपीएस इंदिरापुरम ने अपने छात्रों के सांस्कृतिक और शैक्षिक दृष्टिकोण को व्यापक बनाने के लिए दो इंटरनेशनल एजुकेशनल टूर का आयोजन किया। इस टूर में छात्रों ने सिंगापुर, मलेशिया और यूरोप के प्रमुख स्थलों का अद्वितीय अनुभव किया।

सिंगापुर में छात्रों ने मरीना बे, लिटिल इंडिया और चाइना टाउन जैसे स्थानों का भ्रमण किया। मलेशिया में, उन्होंने जोहोर बहारू और कुआलालंपुर गए और खासतौर पर बटु गुफाओं और केएलसीसी टॉवर का दौरा किया। दूसरे ग्रुप के छात्रों ने यूरोप में जर्मनी, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, और फ्रांस का दौरा किया, जहां उन्होंने म्यूनिख, इनसब्रुक और पेरिस जैसे शहरों के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया।

इस यात्रा से छात्रों के सांस्कृतिक और शैक्षिक दृष्टिकोण के ज्ञान में व्यापक विस्तार हुआ। साथ ही शैक्षिक केंद्रों जैसे नयवॉटर विजिटर सेंटर, यूआरए, स्टेम वर्कशॉप, बटिक पेंटिंग सत्र और सांस्कृतिक स्थलों की यात्राओं ने उनके अनुभव को और गहरा किया। डीपीएस इंदिरापुरम की प्रिंसिपल प्रिया जॉन ने कहा कि ऐसे टूर हमारे छात्रों पर स्थायी प्रभाव छोड़ते हैं। ये टूर ऐतिहासिक खोज और अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों का एक मोहक मिश्रण रहा। हम अपने छात्रों के लिए और ऐसे एजुकेशनल टूर का आयोजन करने के लिए हमेशा तत्पर हैं।

Next Story