Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Sanjeev Jeeva Murder: जीवा मर्डर केस में घायल बच्ची से मिले सीएम योगी, एक्स-रे रिपोर्ट भी आई सामने

Sanjeev Jeeva Murder: जीवा मर्डर केस में घायल बच्ची से मिले सीएम योगी, एक्स-रे रिपोर्ट भी आई सामने
x
संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में घायल बच्ची की एक्सरे रिपोर्ट सामने आई है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर बच्ची से मुलाकात की.

मुख्तार अंसारी के सहयोगी संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा की बुधवार को लखनऊ कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड के दौरान कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग में एक बच्ची को गोली लगी थी. अब बच्ची की एक्स-रे रिपोर्ट आई है। उधर, गुरुवार को लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती छात्रा से सीएम योगी आदित्यनाथ भी मिलने पहुंचे.

संजीव माहेश्वरी जीवा हत्याकांड में फायरिंग के दौरान घायल हुई डेढ़ वर्षीय बच्ची लक्ष्मी की गुरुवार को एक्स-रे रिपोर्ट आ गई है। एक्स-रे में दिख रहा है कि बच्ची छाती के बल लेटी हुई है। वहीं बच्ची का इलाज लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में चल रहा है. बच्ची के साथ उसकी मां भी जख्मी हो गई। वहीं सीएम योगी गुरुवार को केजीएमयू अस्तपाल पहुंचे, जहां उन्होंने बच्ची से मुलाकात की और उसका हाल जाना. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में भी बात की।

क्या कहा पुलिस ने?

लखनऊ की अदालत में हुए इस हत्याकांड के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर ने वकील के वेश में छह राउंड फायरिंग की। उधर, पुलिस की माने तो इस हमले में एक दो साल की बच्ची और एक पुलिस कांस्टेबल को भी गोली लगी है. पुलिस कॉन्स्टेबल के दाहिने पैर में गोली लगी है और उनकी हालत स्थिर है. वहीं पुलिस ने आरोपी के बारे में भी जानकारी दी।

पुलिस ने कहा, "हमलावर की पहचान जौनपुर जिले के केराकत थाना अंतर्गत सर्की सुल्तानपुर गांव के निवासी विजय यादव (24) के रूप में हुई है। यादव के खिलाफ दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक नाबालिग से शादी करने का मामला है।" वह युवती का अपहरण कर दुष्कर्म करने के आरोप में आजमगढ़ के देवगांव थाने में दर्ज है। 2016 में दर्ज की गई इस प्राथमिकी में उन पर यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी आरोप लगाए गए थे।

Next Story