Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कांवड़ यात्रा पर रूट डायवर्जन प्लान जारी, जानें 22 जुलाई से 8 अगस्त तक किन-किन जगहों पर रहेगा वाहनों पर प्रतिबंध

Neelu Keshari
16 July 2024 11:18 AM GMT
कांवड़ यात्रा पर रूट डायवर्जन प्लान जारी, जानें 22 जुलाई से 8 अगस्त तक किन-किन जगहों पर रहेगा वाहनों पर प्रतिबंध
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस कमिश्नरेट ने रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। एडिशनल सीपी दिनेश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 जुलाई की अर्द्धरात्रि से शुरू होकर 8 अगस्त की रात 8 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए वाहन पास लेना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि सीमापुरी बॉर्डर, तुलसी निकेतन बॉर्डर और आनंद विहार बार्डर की ओर से आने वाले वाहनों का गाजियाबाद शहर में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। यहां से सभी वाहन चौधरी चरण सिंह मार्ग 56 से यूपी गेट गाजीपुर होते हुए वाया एनएच-9 से अपने-अपने गंतव्यों की ओर जायेंगे।

दिल्ली की ओर से आने वाले वो वाहन, जिन्हें हरिद्वार, अमरोहा, मुरादाबाद व लखनऊ आदि स्थानों की और जाना है, वो गाजीपुर-यूपी गेट बॉर्डर से प्रवेश करके एनएच-9 का प्रयेाग करते हुए डासना इंटरेक्शन से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए अपने गंतव्यों की और जायेंगे। बागपत की ओर से आने वाले वाहन ट्रोनिका सिटी-सोनिया विहार से अपने-अपने गंतव्यों की ओर जायेंगे। बुलंदशहर की ओर से आने वाले वाहन सीधे गाजियाबाद प्रवेश ना करके वाया एनएच-9 अपने-अपने गंतव्यों की ओर जायेंगे। हापुड़-बुलंदशहर से आने वाले वाहन लालकुंआ से गाजियाबाद में प्रवेश ना करके एनएच-9 का प्रयेग करते हुए अपने गंतव्यों की ओर जायेंगे।

लोनी बॉर्डर से लोनी कस्बे की ओर आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। संतोष मेडिकल कट से मेरठ तिराहे की और आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। गौर ग्रीन, खोड़ा, काला पत्थर, कनावनी पुश्ता व छिजारसी से इंदिरापुरम की और आने वाले भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। गंगनहर-पाइप लाइन कांवड़ मार्ग, एनएच-34 पूर्व में 58 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वसुंधरा फ्लाईओवर से मोहननगर की तरफ आने वाले भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

Next Story