Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद और नोएडा में बारिश के पानी में डूबी सड़कें, घुटने भर पानी में फंसी कई गाड़ियां, लोग देर से पहुंचे ऑफिस

Neeraj Jha
28 Jun 2024 8:33 AM GMT
गाजियाबाद और नोएडा में बारिश के पानी में डूबी सड़कें, घुटने भर पानी में फंसी कई गाड़ियां, लोग देर से पहुंचे ऑफिस
x


गाजियाबाद। मानसून की पहली बारिश ने गाजियाबाद और नोएडा में भारी तबाही मचा दी। अधिकांश रोड बारिश के पानी में डूब गई। रोड पर घुटने भर तक पानी जमा हो गया इससे कई गाड़ियां पानी में फंस गईं। इस कारण ट्रैफिक बेहद स्लो हो गया और लोग समय से अपने दफ्तर नहीं पहुंच पाए।

हर साल की तरह इस साल भी गाजियाबाद में दोनों प्रमुख अंडरपास पानी में डूब गया। रेलवे अंडरपास में पानी भरने से लोगों को 10 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ा। वहीं शालीमार गार्डन इलाके में कई घर और बेसमेंट में पानी भर गया। ऐसे में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। वसुंधरा वैशाली इंदिरापुरम और मोहन नगर इलाके में अंदरुनी सड़कों पर घुटने भर पानी जमा हो गया। इस जल जमाव में दोपहिया वाहन फंस गए। पैदल राहगीर के लिए सड़क पर चलना और भी दूभर हो गया।

इसी तरह नोएडा के अधिकांश सेक्टर में घुटने भर पानी जमा हो गया। सेक्टर 62 और 63 में पानी इस कदर जमा रहा कि लोग सड़क पर चल नहीं पाए। सेक्टर 63 का जी ब्लॉक जलजमाव से इस तरह घिर गया कि लोग अपने घरों तक से बाहर नहीं निकल पाए। वहीं इन तमाम परेशानियों के बावजूद संबंधित विभाग सोता रहा। कहीं भी जल जमाव से राहत दिलाते हुए सरकारी कमी नजर नहीं आए।

दूसरी तरफ नगर आयुक्त ने दावा किया कि मानसून के पहले की बरसात हुई के दौरान गाजियाबाद नगर निगम के संबंध टीम मौके पर बनी रही। इस कार्य में कई जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग मिला आने वाले मानसून के समय व्यवस्थाओं को इस प्रकार दुरुस्त किया जाएगा । कहीं भी जल बराबर ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Next Story