Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जानलेवा साबित हो रहे हैं सड़क के गड्ढे, अधिकारियों से शिकायत पर मिलता है महज आश्वासन

Neelu Keshari
29 July 2024 10:40 AM GMT
जानलेवा साबित हो रहे हैं सड़क के गड्ढे, अधिकारियों से शिकायत पर मिलता है महज आश्वासन
x

-वाहन चालक गिरकर हो रहे हैं चोटिल

सोनू सिंह

गाजियाबाद। बरसात का मौसम आते ही लापरवाही के कारण सड़कों में गड्ढे होने कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जीटी रोड समेत अन्य मार्गों पर बरसात के मौसम में गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं। इन गड्ढों में एक ओर जहां वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। इतना ही नहीं बरसात के बाद जीटी रोड समेत अन्य स्थानों पर सड़कों में गहरे-गहरे गड्ढे हो गए हैं। शहर के साथ-साथ देहात की सड़कों की भी यही स्थिति है।

ट्रांस हिंडन जोन की बात की जाए तो मोहननगर, वैशाली, कौशांबी, वसुंधरा, इंदिरापुरम, लोनी समेत अन्य स्थानों की सड़कों पर गड्ढों की भरमार है। शहर में कई जगह सड़कों का बुरा हाल है। कहीं पूरी सड़क टूटी है तो कहीं इतने गड्ढे हैं कि वहां पर हादसा हो सकता है। टूटी सड़कों को दोबारा बनवाने और गड्ढों को भरवाने के लिए नगर निगम, जल निगम और जीडीए के अधिकारियों से लोग गुहार लगा चुके हैं लेकिन सिर्फ आश्वासन मिलता है। गड्ढे नहीं भरे जाते हैं।

सड़क में गड्ढों के कारण जहां आमजन परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर औद्योगिक क्षेत्रों की सड़कों पर गड्ढे होने के कारण उद्यमी भी परेशान हैं। गड्ढों के कारण माल से भरे वाहनों के आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जनपद के साहिबाबाद, कविनगर और बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों पर गड्ढे होने के कारण उद्यमी परेशान हैं। शहर के साथ-साथ देहात क्षेत्र में भी सड़कों पर गड्ढों की भरमार है। हाईवे को छोड़ दिया जाए तो गांव में जाने वाले संपर्क मार्गों पर सड़कों की हालत खस्ता हो गई है। बरसात के मौसम में सड़कों पर बने गड्ढे में पानी भरने के कारण वाहन चालक को अंदाजा नहीं हो पाता है कि गड्ढा कितना गहरा है। ऐसे में वाहन निकालने के चक्कर में वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है।

Next Story