Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

महाकवि डॉ. कुंअर बेचैन के 83वें जन्मदिवस पर वाचन प्रतियोगिता का आयोजन, पांच विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

Neelu Keshari
2 July 2024 8:20 AM GMT
महाकवि डॉ. कुंअर बेचैन के 83वें जन्मदिवस पर वाचन प्रतियोगिता का आयोजन, पांच विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत
x

गाजियाबाद। स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल वसुंधरा और देवप्रभा प्रकाशन की ओर से महाकवि डॉ. कुंअर बेचैन की कविताओं की तीसरी वाचन प्रतियोगिता में श्रेष्ठ वाचन करने वाले पांच विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। यह प्रतियोगिता डॉ. कुंअर बेचैन के 83वें जन्मदिवस पर आयोजित की गई। विजेता बच्चों को गोल्ड मेडल, प्रमाण पत्र, पुस्तकें और सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र और पुस्तकें दी।

विजेता बच्चों में विनय शर्मा प्रथम, पूर्विका पांडेय द्वितीय और अदिति सिंह को तृतीय पुरस्कार दिया गया है। इसके अलावा सांत्वना पुरस्कार पलक और मिली को प्रदान किया गया। प्रतिभागी विद्यार्थियों के नाम सिल्की, आरुषी, सृष्टि, कशिश, निखिल, दिव्यांशी और सौरभ हैं। शिक्षाविद् आईएम पांडेय एवं शोभा सचान निर्णायक की भूमिका में रहे।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सुप्रसिद्ध कवि डॉ. चेतन आनंद ने इस अवसर पर अपने गुरु महाकवि डॉ. कुंअर बेचैन के अनेक संस्मरण और कविताएं सुनाईं। इस बीच में कई बार वे भावुक भी हुए। स्प्रिंग डेल्स स्कूल के निदेशक उदय रस्तोगी, प्रबंधक डॉ. सुनील कुमार सिंह और प्रदीप शर्मा सहित दो शिक्षिकाओं ने भी डॉ. कुंअर बेचैन की कविताएं सुनाकर सभी को भाव विभोर कर दिया।

Next Story