Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सगे पिता-पुत्र निभाएंगे दशरथ और राम का किरदार, पंकज भंडारी लंकेश की किरदार में आएंगे नजर

Neelu Keshari
27 Sep 2024 10:49 AM GMT
सगे पिता-पुत्र निभाएंगे दशरथ और राम का किरदार, पंकज भंडारी लंकेश की किरदार में आएंगे नजर
x

गाजियाबाद। जय बद्री केदार रामलीला समिति द्वारा न्यायखंड 1 के सेन्ट्रल पार्क में दिखाई जाने वाली रामलीला में दशरथ का किरदार निभाने वाले महिपाल रावत और राम का किरदार निभाने वाले शिवम रावत वास्तविक जिन्दगी में भी पिता-पुत्र हैं। उनका कहना है कि हम दोनों पिता-पुत्र रात को तो अभ्यास करते ही हैं लेकिन दिन में घर पर भी समय मिलने पर साथ में अभ्यास करते रहते हैं तो

वहीं रावण का किरदार निभाने वाले पंकज भंडारी की हृदय की सरजरी हुई है। बावजूद इसके वे अपना किरदार अच्छे से निभाने के लिये पूर्ण अभ्यास कर रहे हैं। पंकज भंडारी मल्टीनेशनल कम्पनी में डिपटी जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। पंकज का कहना है कि वे बचपन से ही रामलीला में कोइ न कोइ किरदार निभाते रहे हैं। श्री राम की ही कृपा है कि हार्ट सरजरी के बाद भी मुझे किरदार निभाने में कोइ परेशानी नहीं है, भगवान परशुराम का किरदार निभाने वाले विपिन भट्ट नोएडा में प्राइवेट जॉब करते हैं।

समिति के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने बताया कि अब कलाकारों का अभ्यास अंतिम दौर में है। एक महीने से दिनरात अभ्यास करने के बाद अब कलाकार अपनी कला को मंच पर दिखाने के लिए तैयार हैं। अभ्यास के दौरान ही 27 सितंबर को दिल्ली NCR के सिनेमाघरों में दिखाई जाने वाली उत्तराखंड की गढ़वाली फिल्म 'संस्कार' का भी प्रचार किया गया जिसके लिए फिल्म के निर्माता निर्देशक प्रेम सिंह और ब्रिज रावत भी अभ्यास स्थल पर पहुंचे जिनका समिति की संरक्षिका व पूर्व पार्षद मीना भंडारी ने स्वागत किया और दिल्ली NCR कि प्रवासी जनता से फिल्म देखने का आग्रह किया।

इस अवसर परसमिति के संगीत निर्देशक राजेश ममगाई, सह निर्देशक ब्रिज मोहन नेगी, कोषाध्यक्ष मान सिंह रावत सहित रजनीश ममगाई, जगदीश रावत, रणवीर नेगी, रोहन नेगी, संजय चौहान (पहाड़ी घरात), सुरेन्द्र नेगी, एच एस बुटोला, मनोहर पयाल, रेखा गुसाई, अनिता भंडारी, संगीता विष्ट, उर्मिला बर्थवाल, शुशीला रावत आदि मौजूद रहे।

Next Story