Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

प्रमुख सचिव नगर विकास ने गाजियाबाद नगर निगम का किया औचक निरीक्षण, इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

Neelu Keshari
21 Jun 2024 12:55 PM GMT
प्रमुख सचिव नगर विकास ने गाजियाबाद नगर निगम का किया औचक निरीक्षण, इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की व्यवस्थाओं का लिया जाएजा
x

गाजियाबाद। प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने गाजियाबाद नगर निगम पहुंचकर औचक निरीक्षण करते हुए कार्यों का जायजा लिया। मौके पर संबंधित अधिकारियों के साथ नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा चल रहे कार्यों को विस्तार से बताया गया।

प्रमुख सचिव ने गहनता से गाजियाबाद 311 द्वारा जन समस्याओं के समाधान पर किए जा रहे कार्यों को देखा, जिसमें छोटी से छोटी तथा बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान किस प्रकार कितने समय में किया जा रहा है। इस पर संबंधित टीम से वार्ता की गई और गाजियाबाद 311 पर प्राप्त शिकायतों का 75% समाधान की सराहना की।

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर व्हीकल ट्रैकिंग मॉनिटरिंग सिस्टम उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद नगर निगम द्वारा सफलतापूर्वक बेहतर तरीके से किया जा रहा है जिसकी सराहना की गई। नगर आयुक्त द्वारा किस प्रकार अपग्रेड सॉफ्टवेयर के माध्यम से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन गाड़ियों पर नजर रखी जा रही है, डेमो देते हुए बताया गया।

नगर आयुक्त द्वारा इसी क्रम में कैमरा इंटीग्रेशन की जानकारी भी प्रमुख सचिव नगर विकास को दी जिसमें जन सहयोग से तथा अन्य विभागों के सहयोग से 1124 कैमरा को इंटीग्रेटेड करते हुए गाजियाबाद नगर निगम के इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जोड़ा गया है जिससे शहर को लाभ प्राप्त हो रहा है।

Next Story