Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

प्रयागराज : गंगा में नहाने के दौरान डूबे आरपीएफ जवान समेत 3 बच्चों की मौत, चारों की मौत

Shivam Saini
14 Jun 2023 10:42 AM GMT
प्रयागराज : गंगा में नहाने के दौरान डूबे आरपीएफ जवान समेत 3 बच्चों की मौत, चारों की मौत
x
पूरा मामला प्रयागराज के फाफामऊ के गंगा घाट का है, जहां बुधवार सुबह 101 आरएएफ बटालियन में तैनात उमेश कुमार अपने दो बच्चों 11 वर्षीय विवेक कुमार व आठ वर्षीय बेटी दीपशिखा व 9 वर्षीय अभिनव को साथ ले गए. -पड़ोसी अभय सिंह का वृद्ध पुत्र फाफामऊ गंगा घाट। नहाने गया था। जहां तीनों बच्चे पानी में खेलते समय गहरे पानी में चले गए। बच्चों को डूबते देख उमेश कुमार ने उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी, लेकिन करंट तेज होने के कारण वह खुद पर काबू नहीं रख पाए और बह गए.


संगम नगरी प्रयागराज में गंगा नदी में नहाते समय एक बार फिर हादसा हो गया. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में रैपिड एक्शन फोर्स के जवान उमेश कुमार समेत उनके दो बच्चों की पड़ोस में रहने वाले एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई. चार लोगों की मौत से दोनों परिवारों में कोहराम मच गया।

दरअसल, पूरा मामला प्रयागराज के फाफामऊ के गंगा घाट का है, जहां बुधवार की सुबह 101 आरएएफ बटालियन में पदस्थ उमेश कुमार अपने दो बच्चों 11 वर्षीय विवेक कुमार व आठ वर्षीय बेटी दीपशिखा व 9- पड़ोसी अभय सिंह का पुत्र 22 वर्षीय अभिनव फाफामऊ गंगा गया था। घाट पर नहाने गए। जहां तीन बच्चे पानी में खेलते हुए गहरे पानी में चले गए। बच्चों को डूबता देख उमेश कुमार ने उन्हें बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी, लेकिन तेज बहाव के कारण वह खुद पर काबू नहीं रख पाया और पानी में बह गया.

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम और आरएएफ की डाइविंग टीम मौके पर पहुंच गई और कई घंटों की मशक्कत के बाद सभी के शवों को पानी से बाहर निकाला गया। आरएएफ के कमांडेंट मनोज गौतम के मुताबिक आज दोनों परिवारों को 101 आरएएफ से विदाई दी गई। दोनों परिवारों का तबादला 24 अप्रैल को ही 130 बटालियन और 82 बटालियन में कर दिया गया था. उनके अनुसार कुल 6 लोग गंगा किनारे नहाने गए थे, जिनमें से चार लोग हादसे का शिकार हो गए.

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story