Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Prayagraj : माफिया अतीक की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू, भेजी गई रिपोर्ट

Abhay updhyay
29 Nov 2023 7:31 AM GMT
Prayagraj : माफिया अतीक की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू, भेजी गई रिपोर्ट
x

माफिया अतीक अहमद की दो बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। शाहगंज स्थित बंगाल होटल के माफिया के कब्जे वाले हिस्से और कुछ दूर स्थित 200 वर्ग गज जमीन की कुर्की के संबंध में रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकरियाें को भेज दी गई है। पुलिस आयुक्त न्यायालय से इसकी अनुमति मिलते ही दाेनों संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएंगी।

शाहगंज के बंगाल होटल के आधे भाग पर अतीक की कब्जेदारी की जानकारी पुलिस को कुछ महीने पहले मिली थी। पता चला था कि अतीक ने दबंगई के बल पर इसे कब्जा लिया था और अपने गुर्गों को इसपर बसा दिया था। इसके बाद इस संपत्ति से संबंधित दस्तावेज जुटाए गए। उधर, मिन्हाजपुर में ही अतीक के कब्जे वाली 200 वर्ग गज जमीन का पता चला।

दस्तावेजों की पड़ताल में पता चला कि यह जमीन अतीक ने अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर खरीदी थी। राजस्व विभाग से अभिलेख जुटाने व सत्यापन कराने के बाद दोनों को कुर्क करने संबंधी रिपोर्ट तैयार करने में पुलिस टीमें लगी थीं। अब यह रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और इसे उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि उक्त दोनों संपत्तियां माफिया ने अपराध से अर्जित कीं और ऐसे में इसे गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया जाना उचित होगा। अब इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आयुक्त न्यायालय दस्तावेजों के अवलोकन आदि के बाद निर्णय लेगा।


दिल्ली के बाटला हाउस में भी बनाया मकान

माफिया की बेनामी संपत्ति का पता लगाने में जुटी पुलिस टीम ने उसके दिल्ली स्थित एक मकान की भी जानकारी जुटाई है। यह मकान दिल्ली के बाटला हाउस में स्थित है। इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-36 में माफिया ने एक फ्लैट खरीदा था। इसकी कीमत करोड़ों में है। उधर लखनऊ में महानगर कॉलोनी स्थित उस फ्लैट को चिह्नित किया ही गया है, जिसमें अतीक का बेटा असद अपने साथियों संग रहता था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन तीनों संपत्तियों को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किए जाने की योजना है। इसके लिए पुलिस रिपोर्ट तैयार कर रही है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story